पेशावर : सुसाइड बम ने उड़ाया मस्जिद, 17 की मौत

Peshawar suicide Bomb Blast

पाकिस्तान के हालात बद से बदतर होते दिख रहे है। यहाँ हर दिन कोई नई बुरी खबर दस्तक देने को तैयार बैठी रहती है। दरअसल, पाकिस्तान के पेशावर में आज यानी सोमवार को एक मस्जिद के भीतर बम ब्लास्ट होने से 17 लोगों की मौत हो गई वहीं 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। इस आत्मघाती बम विस्फोट में कई लोगों के हताहत होने की जानकारी आई है। फिलहाल पाकिस्तानी पुलिस के द्वारा रेस्क्यू अभियान जारी है।

Peshawar Mosque Blast

सुसाइड बम ने उड़ाया पूरा मस्जिद

Peshawar Mosque Blast

सोमवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में एक मस्जिद के भीतर आत्मघाती बम विस्फोट हो गया। इस बड़े हमले में 2 पुलिसकर्मी सहित 17 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह बम विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मस्जिद के आस-पास के कई घरों को भी इससे नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि, विस्फोट के समय मस्जिद में कई लोग नमाज पढ़ रहे थे इसी दौरान हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। पुलिस ने कहा है कि यह एक संदिग्ध आत्मघाती बम विस्फोट है।

मरने वालों में पुलिसकर्मियों की संख्या अधिक

Peshawar Mosque Blast

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्जिद में हुए धमाके में प्रारंभिक तौर पर 2 पुलिसकर्मियों समेत 17 लोगों के मौत की खबर सामने आई है, जबकि 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जिसमें दर्जनों की हालत गंभीर है। धमाका पुलिस लाइन मस्जिद के अंदर हुआ और उस वक्त भारी जमात खड़ी थी। धमाके ने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया। कहा जा रहा है कि धमाके में मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे। विस्फोट इतना तेज था कि मस्जिद का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बचाव दलों और सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो और तस्वीरों में खून से लथपथ घायलों को देखा जा सकता है।

Exit mobile version