The Kerala Story: ‘द केरल स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने स्क्रीनिंग के दौरान दिया बड़ा बयान, कहा- 50 हजार से ज्यादा लड़कियों का हुआ था धर्मांतरण

The Kerala Story Screening In JNU

The Kerala Story: सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) इन दिनों जमकर सुर्खियों में छाई हुई है। दरअसल, केरल की सच्ची घटना पर बनी इस फिल्म को लेकर जमकर विवाद हो रहा है। फिल्म की कहानी केरल से 32000 लड़कियों के धर्मांतरण और उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करने के दर्दनाक मंजर को दर्शाती है। ऐसे में अब इस फिल्म को लेकर लोग दो पक्षों में बंट गए हैं, जहां एक तरफ लोग इस कहानी को केरल की सच्ची घटना बता रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग फिल्म को लेकर जमकर विरोध कर रहे हैं। इस बीच बीते दिन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन, निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और एक्ट्रेस अदा शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान सुदीप्तो सेन ने फिल्म से जुड़े सभी मुद्दों पर खुलकर बात की।

JNU में की गई फिल्म की स्क्रीनिंग

हाल ही में ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग दिल्ली के मशहूर जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में किया गया। इस दौरान फिल्म के दर्दनाक दृश्यों और मंजर को देख लोगों के होश उड़ गए। इस दौरान विश्वविद्यालय के छात्रों ने फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन से फिल्म से जुड़े कई सवाल किए, जिसका उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि फिल्म में दिखाया गया है कि करीब 32 हजार लड़कियों को पहले मुस्लिम बनाया गया बाद में उनको सीरिया भेज दिया गया। हालांकि इसके बाद उनसे आंकड़ों को लेकर कुछ सवाल किए गए, जिसका जवाब देते हुए सुदीप्तो सेन ने कहा कि, 32 हजार आंकड़े मायने नहीं रखते हैं अगर किसी एक लड़की के साथ भी ऐसा हुआ है तो कहानी बाहर आनी चाहिए।

50 हजार से ज्यादा लड़कियों का हुआ था धर्मांतरण- सुदीप्तो सेन

आपको बता दें कि इस स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान आगे कहा कि 32 हजार संख्या तथ्यों के साथ एक अंदाजन आंकड़ा है। वहीं आगे अपने बयान में उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री के आंकड़ों की बात करते हुए कहा कि, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा था कि 2014 में 900 लड़कियों के कन्वर्जन का मामला सामने आया था। इसके बाद साल 2015 और 16 का कोई आंकड़ा सामने नहीं आया, इसलिए पुराने और इसके बाद के भी आंकड़े जोड़े गए हैं। हालांकि इसके बाद सुदीप्तो सेन ने कहा कि, केरल के लोगों की मानें तो लड़कियों के धर्मांतरण के मामले 50 हजार से भी ज्यादा हैं।

फिल्म को लेकर हो रहा है विवाद

गौरतलब है कि ‘द केरल स्टोरी’ की कहानी को लेकर पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, जिसको देखते हुए फिल्म के ट्रेलर से 32000 लड़कियों की संख्या की जगह सिर्फ 3 लड़कियों का जिक्र कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ फिल्म को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि सुप्रीम कोर्ट में फिल्म के विरोध में याचिका तक दायर कर दी गई है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने इस पर तत्काल सुनवाई को लेकर रोक लगा दी है।

Exit mobile version