ऐसा शहर जहां रहने के लिए घर के साथ मिलेंगे 25 लाख रुपये!!

Rs 25 lakh with house

Rs 25 lakh with house

विदेश में घूमना तो हर किसी का सपना होता है, लेकिन पैसों के कारण यह संभव नहीं हो पाता है। क्योंकि विदेश में जाने मे लाखों रुपए खर्च हो जाते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे बताएंगे जहां आपको घूमने नहीं बल्कि रहने के लिए घर और भारी रकम दि जाएगी।

Rs 25 lakh with house

मकान के साथ 25 लाख रूपये

दरअसल दक्षिण-पूर्व इटली के प्रेसिचे Presicce शहर में मकान खरीदने और उनमें बसने के लिए लोगों को 25 लाख रुपए दिए जा रहे है। शहर के अधिकारियों ने ऐलान किया है कि वे शहर में खाली पड़े मकानों को खरीदने और उनमें बसने के लिए लोगों को 30 हजार यूरो देंगे। बता दें कि ये शहर विरान हो चुका है इस योजना के तहत 1991 से पहले बने कई खाली मकानों में लोगों को दोबारा बसाने की तैयारी है। फिर से लोगों के बसाने के लिए सरकार ने ये तरीका अपनाया है। सरकार का कहना है कि प्रेसिचे शहर की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए हमने यह योजना बनाई है। मकानों की बात करें तो कहा जा रहा है कि यहां के मकान प्राकृतिक दृश्यों से भरे हुए हैं। साथ ही यह शहर ऐतिहासिक तौर पर अद्भुत वास्तुकला का भी केंद्र रहा है। वहीं इस शहर में आवेदन करने के लिए प्रेसिचे की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। मकानों की कीमत की बात करें तो आपको मकान करीदने के लिए लगभग 25 हजार यूरो है।

Rs 25 lakh with house

कितने में खरीद सकेंगे घर

25 यूरो में आप यहां 50 वर्ग मीटर का घर खरीद सकेंगे। खास बात यह है कि आपको अपने सपने पूरे करने के लिए सरकार आपको 25 लाख रुपये भी दे रही है। बता दें कि इसके पास में ही सालेंटो शहर है, जहां आपको साफ पानी के साथ-साथ सांता मारिया डि लेउका का लाजवाब बीच देखने को मिलेगा।

Rs 25 lakh with house

 

Exit mobile version