लंबे समय के बाद ‘सर’ जडेजा की दमदार वापसी, पूरा किया अपना 11वां फाइव विकेट हॉल

Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर ‘सर’ रवींद्र जडेजा की दमदार वापसी हुई है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और 5 विकेट भी चटकाए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला गया। भारत ने इस मैच को एक इनिंग और 132 रन से अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने पांच विकेट लिए। यह उनके टेस्ट करियर का 11वां फाइव विकेट हॉल (पारी में पांच विकेट) रहा।

लंबे समय के बाद जडेजा की दमदार वापसी

जडेजा लंबे समय से टीम से बाहर थे। जब उनकी वापसी हुई है तो क्या खूब वापसी हुई है। उन्होंने पांच विकेट लिए और अर्धशतकीय पारी भी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से रोमांचित हैं, जिसने निश्चित तौर पर भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया है। जडेजा ने कहा- मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा था उससे बहुत खुश हूं। पांच महीने बाद खेलना, टेस्ट क्रिकेट खेलना, यह कठिन है। इससे मुझे यहां आने और एक टेस्ट मैच खेलने का काफी आत्मविश्वास मिला है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा के खिलाफ रची साजिश

इसके साथ ही सीरीज के पहले दिन ही बड़ा विवाद भी सामने आया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा पर बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाया है। इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। बाम जैसी कोई चीज को ऑस्ट्रेलिया के मीडिया आउटलेट फॉक्स क्रिकेट ने विवादित बना दिया। विवाद को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी समर्थन दिया है।

 

 

Exit mobile version