IND vs PAK | Shahid afridi : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का अजीबोगरीब बयान, कहा – “मीट खाने से भारतीय गेंदबाज फॉम में..”

IND vs PAK | Shahid afrid

IND vs PAK | Shahid afrid

IND vs PAK | Shahid afridi : टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में विजयी शुरुआत की है। रविवार को हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराकर अगर कोई भी टीम अपने अभियान की शुरुआत करती है तो ये दिखाता है कि वो टीम कितनी मजबूत है और ये काम भारत ने करके दिखाया है। इसी वजह से टीम इंडिया अभी वनडे में दुनिया की नंबर-1 टीम है। पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया और खिताब भी जीता है।

Shahid afridi

टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा है – Shahid afridi

वही काम अब वर्ल्ड कप में टीम इंडिया करने को देख रही है। आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ हो चुकी है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रहे शाहिद अफरीदी ने कहा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा है। उन्होंने टीम की गेंदबाजी में सुधार को मीट से जोड़ा है।

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, शाहिद अफरीदी ने एक लोकल स्पोर्ट्स शो में कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने अब मीट खाना शुरू कर दिया है। इस कारण उनके स्ट्रेंथ में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों को देखें, तो भारत में महान तेज गेंदबाज पैदा नहीं हुए, लेकिन अब यह ट्रेंड बदल रहा है। भारत के पास अब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

बीसीसीआई ने उठाए कई सही कदम, आईपीएल उनमें से एक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने में सौरव गांगुली से लेकर एमएस धोनी तक की अहमियत को भी बताया। शाहिद अफरीदी ने कहा कि पहले सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी के दौरान खूब बदलाव किए। फिर जिस तरह से एमएस धोनी ने सभी सीनियर्स को अपने साथ रखा, वह काबिलेतारीफ है। बीसीसीआई ने भी कई सही कदम उठाए। इसमें आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन भी शामिल है। यहां घरेलू क्रिकेटर्स को इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है।

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया बढ़िया काम

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पूरे घरेलू क्रिकेट की जिम्मेदारी दी। वे जानते हैं कि क्रिकेटर्स को कैसे तैयार करना है। उन्होंने कड़ी मेहनत की, इस कारण अब भारत 2 टीम तैयार कर रहा है। मालूम हो कि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पास पहले एनसीए की जिम्मेदारी थी। अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण यह काम देख रहे हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से है। इसके बाद भारतीय टीम पाकिस्तान का सामना करेगी। भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है। मजेदार बात ये है कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा सकी है। अब देखना होगा कि आने वाले मैचों मे भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करेगी।

Shahid Afridi : शाहिद अफरीदी ने जय शाह पर जमकर निकाली भड़ास, गिनाईं पाकिस्तान की उपलब्धियां

Exit mobile version