Stock Market Update: सकारात्मक ग्लोबल संकेतों के साथ मजबूत शुरुआत, जानें निफ्टी के टॉप गेनर्स एंड लूजर्स

stock market update

सकारात्मक ग्लोबल संकेतों की बदौलत भारतीय शेयर बाजार आज एक मजबूत शुरुआत के साथ शुरू हुआ। सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा चढ़ा है और फिलहाल 58,600 के ऊपर चल रहा है। वहीं निफ्टी फिलहाल 17,260 के आसपास कारोबार कर ​​रहा है। सेंसेक्स की 30 शयरों में से 25 में बढ़त और सिर्फ 5 में गिरावट है। उद्योग में एक सामान्य वृद्धि है। इसके लिए मजबूत अंतरराष्ट्रीय संकेत जिम्मेदार हैं।

निफ्टी के टॉप गेनर्स एंड लूजर्स

आज यानी हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन में निफ्टी के टॉप गेनर्स की लिस्ट में रिलायंस, नेस्ले, आईसीआईसीआई बैंक, टेक, एचसीएल टेक, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, डीआर रेड्डी, इंफी, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा कंज्यूम, यूपीएल, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, अदानी एंटरप्राइजेज, विप्रो, एसबीआई लाइफ, टीसीएस, ओएनजीसी रहे है। जबकि निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में अपोलो हॉस्पिटल, सन फार्मा, टाइटन, एशियन पेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आयशर मोटर्स, आईटीसी, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, मारुति, ब्रिटानिया, बजाज-ऑटो, अल्ट्रा सीमेंट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: राहत भरी खबर: पैन और आधार कार्ड को लिंक करने की फिर बढ़ी डेडलाइन, जानिए लेटेस्ट अपडेट

एशियाई बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई सूचकांक 1% ऊपर है। इसी तरह कोस्पी और हैंग सेंग इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है। अमेरिकी वायदा बाजार में भी खरीदारी के संकेत दिख रहे हैं। लगभग 0.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, NASDAQ और Dow भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसा करने से अगले दिन भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुल सकता है। आपको बता दें कि कल यानी गुरुवार को रामनवमी के लिए घरेलू बाजारों पर रोक लगी रही। इसके विपरीत बुधवार को सेंसेक्स 57,960 और 17,080 पर बंद हुआ था।

Exit mobile version