Stock Market: कई दिनों बाद गिरावट का दौर हुआ बंद, हरे निशाने पर खुला बाजार

share market live

मजबूत ग्लोबल संकेतों के साथ आज 17 मार्च को भारतीय शेयर बाजार हरे निशान में खुले है। सेंसेक्स 58000 और निफ्टी 17100 के अहम स्तरों पर ट्रेड कर रहे हैं। जबकि सेंसेक्स-निफ्टी के लिए भी शुभ संकेत प्रतीत हो रहे है। बाजार की इस तेजी में मेटल, IT, बैंकिंग समेत मेटल स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है। INFOSYS और HCL TECH के शेयर निफ्टी में टॉप गेनर्स हैं। जबकि भारती एयरटेल का शेयर टॉप लूजर है। खबरों के दम पर TCS का शेयर भी आज फोकस में है। वहीं बात करे पिछले कारोबारी दिन की तो सेंसेक्स 79 अंकों की बढ़त के साथ 57635 के स्तर पर बंद हुआ था। लेकिन, निफ्टी 13.4 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ था।

निफ्टी के टॉप गेनर्स एंड लूजर्स

17 मार्च को भारतीय शेयर बाजार हरे निशान में खुले है। सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी फ्यूचर्स 17173 के आसपास ट्रेड कर रहा है। वहीं आज निफ्टी के टॉप गेनर्स की लिस्ट में एचसीएल टेक, इंफी, नेस्ले, एचडीएफसी लाइफ, एलटी, टाटा कंज्यूम, एसबीआई लाइफ, कोल इंडिया, कोटक बैंक, डिविस लैब, डीआर रेड्डी, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील,  ब्रिटानिया, विप्रो, अपोलो हॉस्पि, ओएनजीसी, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, अल्ट्रा सीमेंट, हिंडाल्को बजाज फाइनेंस रहे है।

साथ ही निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में आईटीसी, बीपीसीएल, भारती एयरटेल, अदानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी,  टीसीएस, एक्सिस बैंक, एमएंडएम, सन फार्मा, एशियन पेंट, आयशर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, ग्रासिम, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक है।

ग्लोबल बाजार का हाल

फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों में आई जोरदार तेजी के चलते कल अमेरिकी बाजारों को स्पोर्ट मिला है। ग्लोबल बाजार में लौटी चमक के लिए बड़ा ट्रिगर क्रेडिट सुईस में आई तेजी है और ECB का ब्याज दरों में 50 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी है। नतीजतन, DAX, CAC, FTSE में 2% तक चढ़कर बंद हुए। अमेरिकी बाजारों में फर्स्ट रिपब्लिक बैंक के शेयरों में तेज गिरावट से सपाट कारोबार है। जबकि एशियाई बाजारों में मजबूती के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है।

Exit mobile version