चेतन शर्मा पर भारी पड़ा स्टिंग ऑपरेशन, मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ा

chetan sharma resign

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चनयकर्ता चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टी20 विश्व कप और एशिया कप में भारत को मिली हार के चलते पिछले साल चेतन शर्मा और उनकी सेलेक्शन टीम को बर्खास्त कर दिया गया था। चेतन शर्मा ने फिर से आवेदन डाला और एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चुने गए। अभी कुछ ही दिन हुए थे कि एक विवाद ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी।

दरअसल, एक स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने भारतीय टीम और खिलाड़ियों से जुड़े कई खुलासे किए थे। इसके बाद वह लगातार विवादों में बने हुए थे। अब उन्होंने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की चयन समिति के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है। चेतन शर्मा ने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा है और उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है।

🚨 According to an ANI report, Chetan Sharma has resigned from his post as India’s chairman of selectors

His resignation was accepted by BCCI secretary Jay Shah pic.twitter.com/tsr6JRxz7u

— ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) February 17, 2023

चेतन शर्मा ने किए थे कई खुलासे

आपको बता दें कि चेतन शर्मा ने एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और सौरव गांगुली के रिश्ते से लेकर खिलाड़ियों के इंजेक्शन लेने सहित कई मामलों पर गंभीर खुलासे किए थे। चेतन शर्मा ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 80 प्रतिशत फिट होने पर इंजेक्शन लेते हैं और 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। ये पेन किलर नहीं होते हैं। इन इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है। चेतन शर्मा ने यह भी बताया था कि हार्दिक पांड्या कप्‍तानी के लिए उनसे घर पर मिलने आते थे।

BCCI chief selector Chetan Sharma resigns from his post. He sent his resignation to BCCI Secretary Jay Shah who accepted it.

(File Pic) pic.twitter.com/1BhoLiIbPc

— ANI (@ANI) February 17, 2023

इन सभी बातों के मद्देनजर बीसीसीआई की तरफ से साफ हो गया था कि चेतन शर्मा के खिलाफ जरूर कोई एक्‍शन लिया जाएगा।  बीसीसीआई क्या एक्शन लेने वाली थी इसपर कहना मुश्किल है लेकिन उससे पहले ही चेतन शर्मा ने जय शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया है और उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है।

 

 

 

Exit mobile version