WTC Final 2023: मैच से पहले अभी भी कुछ सवाल बरकरार, पिच भी किए गए हैं दो-दो तैयार

world test championship

WTC Final 2023, India vs Australia: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाईनल मुकाबला आज बुधवार (7 जून) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ये मैच लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जाएगा। दोपहर तीन बजे से टेस्ट क्रिकेट का बॉस बनने के लिए दोनों टीमें लंदन के केनिंग्टन ओवल में भिड़ेंगी। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। उसे पिछली बार 2021 में न्यूजीलैंड ने हराया था। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह पहली बार फाइनल खेलेगा। एक ओर भारतीय टीम के खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट वाला आईपीएल खेलकर आ रहे हैं। दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ सहित कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। ऐसे मे दोनो के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:→ WTC Final 2023, India vs Australia Match Details, Head To Head Stats, Playing-XI 

सुरक्षा को देखते हुए दो पिच किए गए हैं तैयार

हालांकि, सुरक्षा को देखते हुए ओवल मे दो पिच तैयार किए गए हैं। आपको बता दें कि लंदन मे इन दिनों तेल विरोध (Oil Protest) देखा जा रहा है। इसलिए आईसीसी ने सावधानी बरततें हुए दो पिच तैयार किया है। दोनों ही टीमों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है। हालांकि, खतरे की संभावना नहीं है। साथ ही मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारियों ने कुछ खुलासा नहीं किया है। रिपोर्टस के मुताबिक खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त इंतज़ाम किए जा रहे हैं।

WTC final: Oval Pitch

मैच से पहले अभी भी कई सवाल बरकरार

हालांकि अभी भी कई सवाल बने हुए हैं। मैच मे विकेटकीपिंग को लेकर भी सवाल है। विकेटकीपर के तौर पर कोई ईशान किशन के पक्ष में है तो कोई केएस भरत के। टीम इंडिया में कमबैक करने वाले रहाणे के ओवल में खराब प्रदर्शन को लेकर भी सवाल हैं तो स्पिनर के तौर पर जडेजा या अश्विन में से एक या दोनों को खिलाने को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ज्यादातर पूर्व खिलाड़ियो ने अपने प्लेइंग 11 मे कीपर के तौर पर केएस भरत पर भरोसा जताया है। साथ ही ये भी क्यास लगाए जा रहें है कि दोनो स्पीनरों को मैच मे मौका दिया जा सकता है।

India vs Australia Live Telecast

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के ज़रिए टीवी पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। वहीं दूरदर्शन पर भी खिताबी मुकाबले का लाइव प्रसारण होगा। इसके अलावा मैच को लाइव स्ट्रीम डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

चैनल  स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, दूरदर्शन  मोबाइल/ऑनलाइन डिज्नी प्लस हॉटस्टार

यह भी पढ़ें: लंबे समय के बाद ‘सर’ जडेजा की दमदार वापसी, पूरा किया अपना 11वां फाइव विकेट हॉल

Exit mobile version