स्टीव स्मिथ को मिला सुनहरा मौका, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कर रहे हैं कप्तानी

steve smith

ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अभी तक अच्छा नहीं गया है। भारत के खिलाफ पिछले दोनों टेस्ट मैचों में कंगारुओं को मुंह की खानी पड़ी है। भारत फिलहाल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज यानी 1 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है क्यूंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहेगी।

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर और हताश नजर आ रही है। टीम से डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस बाहर हो चुके हैं। मालूम हो कि पैट कमिंस तीसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह स्टीव स्मिथ टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में स्टीव के पास ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो पूर्व कप्तानों के रिकॉर्ड तोड़ने का भी सुनहेरा मौका है।

स्टीव स्मिथ के पास सुनहरा मौका

स्टीव ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 36 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें स 20 बार टीम को जीत मिली है, जबकि 16 बार टीम को हार और मैच बराबरी पर खत्म हुआ हैं। बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने में रिकी पोंटिंग का नाम है, जिन्होंने कुल 19 शतक जड़े। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ, स्टीव वॉ और एलन बॉर्डर है जिन्होंने 15-15 शतक जड़े है। ऐसे में बतौर कप्तान अगर स्टीव स्मिथ इंदौर टेस्ट में एक और शतक जड़ लेते है, तो वह स्टीव वॉ और एलन बॉर्डर को पीछे छोड़ देंगे।

इस सीरीज में स्टीव जिस तरह से आउट हुए हैं उसको देखकर कहा जा सकता है कि वो अभी भी भारत के खिलाफ अपना लय नहीं पकड़ पाए हैं। बता दें कि स्टीव दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में LBW आउट हो गए थे जिसके बाद वो काफी निराश लगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम का स्क्वाड

उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, कैमरून ग्रीन, स्कॉट बोलैंज, लांस मॉरिस।

 

 

Exit mobile version