AUS vs SA 3rd Test: स्टीव स्मिथ ने डॉन ब्रैडमैन का तोड़ा रिकॉर्ड, जड़ा अपने करियर का 30वां टेस्ट शतक

steve smith

steve smith

AUS vs SA 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शानदार फॉर्म से गुजरते हुए स्टीव ने अपना टेस्ट क्रिकेट का 30वां शतक जड़ा है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को बेहतरीन शतक लगाया। इस शतक की बदौलत सबसे ज्यादा टेस्ट सैकड़ा जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम टेस्ट में 41 शतक हैं तो स्टीव वॉ के नाम 32 शतक हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दो टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। स्मिथ 192 गेदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए।

स्मिथ ने जड़ा टेस्ट में अपना 30वां शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन चायकाल तक तीन विकेट गंवाकर 394 रन बना लिए हैं। इस मैच में स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतक जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर का 30वां शतक रहा। टेस्ट शतकों के मामले में स्मिथ ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। ब्रैडमैन के नाम टेस्ट में 29 शतक थे।  स्मिथ और पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के नाम 30-30 शतक हैं। स्मिथ जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वह इसी साल स्टीव वॉ और हेडन के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया अगले महीने भारत दौरे पर आएगी

ओवरऑल शतक की बात करें तो ये स्मिथ का इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट का ओवरऑल 42वां शतक है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है। रोहित ने 41 शतक लगाए हैं। स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में अब तक 30 और वनडे में 12 शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने भारत दौरे पर आना है जहां दोनों टीमें 4 टेस्ट मैच के लिए मैदान पर आमने-सामने होंगी।

 

 

Exit mobile version