भारत से मिली ऐतिहासिक हार के बाद हरकत में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, पांच दिनों के भीतर मांगी समीक्षा रिपोर्ट

Srilanka Cricket Board

Srilanka Cricket Board

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 और फिर वनडे सीरीज खेला गया। इनदोनों सीरीज में श्रीलंका को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी वनडे मैच में ऐतिहासिक हार मिलने के बाद श्रीलंकाई टीम अपने स्वदेश लौटी। इस हार से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड काफी नाराज है। दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक को निर्देश जारी कर पांच दिनों के भीतर हार की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की मदद से भारत ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हराकर वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस पूरी मामलात से श्रीलंका की क्रिकेट बोर्ड तिलमिला उठी और समीक्षा रिपोर्ट मांग डाली।

आखिरी मुकाबले में भारत को मिली थी बड़ी जीत

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। शुभमन गिल ने वनडे करियर का अपना दूसरा शतक वहीं विराट कोहली ने 46वां शतक जड़ा। लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम ने केवल 22 ओवर ही खेल पाई और 73 रन ही बना पाई थी।

मोहम्मद सिराज ने अपनी धारदार गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और 4 विकेट झटके। इस तरह से भारत 317 रनों से श्रीलंका को हरा दिया।

भारत से मिली ऐतिहासिक हार पर समीक्षा करेगी एसएलसी

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में कप्तान, मुख्य कोच, चयन पैनल और टीम मैनेजर के हार से संबंधित विचार शामिल होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा, एसएलसी ने टीम मैनेजर से पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट श्रीलंका क्रिकेट को अंतिम वनडे मैच में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की की समीक्षा करने और समझने में सक्षम बनाएगी।”

‘क्लीन स्वीप’ का दर्द मिटाना चाहेगी श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका के लिए इस साल की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में दासुन शनाका की टीम को 2-1 से हराया और सीरीज अपने नाम की। वहीं रोहित शर्मा की टीम ने तो श्रीलंका के परखर्चे उड़ा दिए और 3-0 से सीरीज में ‘क्लीन स्वीप’ किया। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कोशिश की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की गाज इन्हीं के ऊपर गिरने वाली है।

 

 

Exit mobile version