IND vs SL 2nd T20I: श्रीलंका ने 16 रनों से भारत को हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

IND vs SL 2nd T20

IND vs SL 2nd T20

IND vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने 16 रनों से भारत को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 2 रनों से जीत हासिल की थी। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मुकाबले खेले जाने है। अंतिम और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम ने पुरे मैच के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं, भारत ने कई जगहों पर निराश किया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये भारत की पहली हार है। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट खोकर सिर्फ 190 रन ही बना पाई।

Ind Vs Sl 2nd T20i    फोटो : सोशल मीडिया

कप्तान दसून शनाका ने अपनी टीम को 200+ पहुंचाया

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। अमूमन इस पिच पर कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करती है लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने क्षेत्ररक्षण चुना। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। कुशल मेंडिस 31 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डीसिल्वा कुछ खास नहीं कर पाए और तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद चरिथ असालंका ने 19 गेंद में 37 रन बनाकर श्रीलंका की वापसी कराई। अंत में श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका ने 22 गेंद में 56 रन की पारी खेली और श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 206 रन तक पहुंचाया।

Ind Vs Sl 2nd T20i    फोटो : सोशल मीडिया

सूर्यकुमार और अक्षर के बीच लंबी साझेदारी

बड़े स्कोर का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। कसून रजिता ने ईशान किशन को दो और शुभमन गिल को पांच रन के स्कोर पर आउट किया। राहुल त्रिपाठी भी डेब्यू मैच में पांच रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। दोनों ने मिलकर भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। इन दोनों ने बेहतरीन साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी कराई, लेकिन अंत में सूर्यकुमार और अक्षर दोनों आउट हो गए। इन दोनों के आउट होने के साथ ही भारत मैच हार गया। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच सात जनवरी (शनिवार) को खेला जाएगा।

Ind Vs Sl 2nd T20i फोटो : सोशल मीडिया

 

Exit mobile version