SRH vs RCB Pitch Report, Weather Report in Hindi

SRH vs RCB Pitch Report, Weather Report in Hindi

SRH vs RCB Pitch Report, Weather Report in Hindi: आईपीएल 2024 के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) से होगा। यह मैच 25 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के इस पेबैक हफ्ते में दोनों टीमें दूसरी बार इस सीजन में भिड़ने वाली हैं। इससे पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के होमग्राउंड में उन्हें 25 रन से हराया था। आईपीएल पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद 7 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं, RCB की स्थिति पूरी खराब है क्योंकि वह 8 में से बस 1 मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे नीचे हैं।

SRH vs RCB Pitch Report

इस मैदान की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। हैदराबाद के होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर रनों पर अंकुश लगाना काफी मुश्किल काम होता है। हालांकि, पिच से स्पिनर्स को जरूर थोड़ी बहुत मदद मिलती है और बाउंड्री बड़ी होने का फायदा भी स्पिन गेंदबाज उठा पाते हैं। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर SRH के बल्लेबाजों ने इस सीजन इसी मैदान पर बनाया था। यहां के आंकड़े यह कहते हैं कि इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को अधिक सफलता मिलती है। ऐसे में जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है।

SRH vs RCB Weather Report

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला काफी शानदार होने वाला है क्योंकि मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दिन आसमान साफ रहेगा और फैंस बिना किसी परेशानी के मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। दिन में तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। रात में यह तापमान गिरकर करीब 27 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। ऐसे में फैंस को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 SRH vs MI Highlights : सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को धोया, 31 रन से दर्ज की शानदार जीत

Exit mobile version