SRH vs RCB Highlights: हेड का नहीं चला बल्ला, आरसीबी ने दूसरी बार चखा जीत का स्वाद

SRH vs RCB Highlights

SRH vs RCB Highlights: आईपीएल 2024 के 41वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। आरसीबी की इस सीजन ये महज दूसरी जीत है। इसके लिए आरसीबी को करीब एक महीने का इंतजार करना पड़ा है। पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने रजत पाटीदार की तूफानी फिफ्टी के दम पर 206 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में हैदराबाद की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंत में 20 ओवर में 171-8 रनों का स्कोर ही बना सकी। हैदराबाद की तरफ से शहबाज अहमद 40 (37) के अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की शुरुआत धमाकेदार रही। विराट कोहली और डुप्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने 3.5 ओवर में 48 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की। विराट कोहली ने इस मैच में 43 गेंदों पर 51 रन बनाए। रजत पाटीदार के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी में वह सिर्फ सिंगल-डबल ही लेते रहे। इसके बाद कैमरन ग्रीन (20 गेंदों पर नाबाद 37 रन) और स्वप्निल सिंह (छह गेंदों पर 12 रन) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाकर आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत झटके के साथ हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए आए ट्रेविस हेड सिर्फ एक रन बनाकर लौटे। इसके बाद अभिषेक शर्मा 31 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले में शाहबाज अहमद ने 40 (नाबाद) और पैट कमिंस ने 31 रन बनाए। इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका। आरसीबी के खिलाफ मार्क्ररम सात, नितीश 13, क्लासेन सात, अब्दुल समद 10, भुवनेश्वर कुमार 13 और उनादकट आठ (नाबाद) रन बना सके।

बता दें कि पिछले मैच में जब बेंगलुरु की भिड़ंत अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुई थी तो हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया था। हैदराबाद ने 20 ओवर में 287 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके सामने RCB के बल्लेबाज 262 रन ही बना सके और मैच हार गए।

ये भी पढ़ें: SRH vs RCB Dream 11 Prediction, Head to Head Stats, 41th Match

Exit mobile version