अहमदाबाद में स्पिनरों को मिल सकती है मदद, कुलचा की जोड़ी कर सकती है कमाल

Ahmadabad Pitch

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज शाम सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जिस तरह का बॉल घुमाव मैच के दौरान देखने को मिला था उससे काफी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पसीने छूट गए थे। गेंदबाजी में काफी मदद देखने को मिली।

खासकर स्पिनरों को काफी फायदा हुआ। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में चहल ने एक विकेट लिया और भारत के लिए टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। वर्तमान में लेग स्पिनर के नाम 121 विकेट हैं और वह अन्य भारतीय गेंदबाजों से आगे है। कुलदीप ने भी उस मैच में कमाल का प्रदर्शन करना चाहिए। 

भारत के बल्लेबाजों के छूटे पसीने

रविवार को खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के मैच में ऐसे रिकॉर्ड बने जिसकी परख अमूमन किसी को नहीं थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपनी सबसे न्यूनतम स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में महज 99 रन पर ही अपने सारे विकेट भारत के गेंदबाजों के नाम कर दिए। गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली।

जवाबी कार्यवाई में भारत के भी पसीने छूट गए। संघर्ष करते हुए भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की थी।

आज खेला जाएगा निर्णायक मैच

ऐसे में आज की पिच किस तरह का बर्ताव करेगी ये देखना दिलचस्प होगा। शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के स्पिनरों को क्या इस मैच में भी फायदा मिलेगा ? इन सारे सवालों के जवाब तो मैच के दौरान ही पता चलेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत ने मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी। ऐसे में निर्णायक मुकाबला काफी शानदार रहने वाला है।

 

Exit mobile version