Spearmint Tea Benefits: दिमाग से लेकर पेट की तमाम परेशानियों में पिएं इस हरी पत्ती की चाय, जानिए बनाने की विधि

Pudina leaf tea health benefits

Pudina leaf tea health benefits: पुदीना का सेवन जितना शरीर के लिए फायदेमंद होता है। उतना ही इसकी चाय भी लाभदायक होती है। इसमें विटामिन ए, विटामिन बी और विटामिन सी कॉम्प्लेक्स जैसे विभिन्न गुण होते है, जिसके शरीर में जाते ही ताजगी महसूस होती है। आमतौर पर इसका (Spearmint Tea Benefits) इस्तेमाल गर्मियों के मौसम में ही किया जाता है क्योंकि इसकी तासीर ठंडी होती है, लेकिन इसकी चाय हर मौसम में शरीर को अनगिनत फायदे देती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में पुदीने की चाय यानी पेपरमिंट टी (Pudina leaf tea health benefits) बनाने की विधि और फायदों के बारे में बताएंगे।

पेपरमिंट टी बनाने की विधि

पेपरमिंट टी यानि पुदीना की चाय (Spearmint Tea Benefits) बनाने के लिए पैन में पानी डालें और उसे एक उबाल आने तक उबाले। फिर उसमें पुदीने के पत्ते डालें और उन्हें करीब 4 से 5 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। उसके बाद थोड़ा सा ठंडा होने के बाद उसे एक गिलास में डाल लें। फिर उसमें पेपरमिंट टी, आइस क्यूब्स, शहद और नींबू का रस डालकर मिला लें। नियमित रूप से इस हेल्दी पेपरमिंट टी (Pudina leaf tea health benefits) को पीने से सेहत को विभिन्न फायदे मिलेंगे।

पेपरमिंट टी से कंट्रोल होंगी ये तमाम बीमारियां

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version