द. अफ्रीका महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल ने किया प्रवेश

Women's T20 WC 2023: ENG W vs SA W

शुक्रवार (24 फरवरी) को महिला टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड खेला गया। मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को छह रन से हराकर महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इस रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी।

पहले सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच रन से हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी। अब फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

🚨 RESULT | SOUTH AFRICA WIN BY 6 RUNS

Ayabonga Khaka claimed 4/29 before Shabnim Ismail defended 13 runs in the final over to seal our spot in the #T20WorldCup FINAL!!!!!!#SAvENG #MyHero #AlwaysRising pic.twitter.com/qTFk99Yyp8

— Proteas Women (@ProteasWomenCSA) February 24, 2023

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया

ये पहली बार है जब साउथ अफ्रीका टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना पाई है। इंग्लैंड को हराकर दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया। हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम 2014 और 2020 में सेमीफाइनल में जरूर पहुंची है। केप टाउन में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। ताजमिन ब्रिट्स ने 55 गेंदों में 68 रन और एल वोल्वार्ड्ट ने 44 गेंदों में 53 रन की पारी खेली।

We'll see you at the #T20WorldCup Final 🏏#MyHero #AlwaysRising pic.twitter.com/dYogg7Uguh

— Proteas Women (@ProteasWomenCSA) February 24, 2023

जवाब में इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा तूफानी अंदाज में किया था और पांच ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए 50+ रन बना लिए थे। मैच का रुख छठे ओवर में बदला जब शबनिम इस्माइल ने एक ओवर में दो विकेट निकाले। इसके बाद इंग्लैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। इस तरह से इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 158 रन ही बना सकी।

 

Exit mobile version