ODI World Cup 2023: बारिश से साउथ अफ्रीका को फायदा, वर्ल्ड कप के लिए किया डायरेक्ट क्वालीफाई

ODI World Cup 2023: South Africa Qualify

ODI World Cup 2023: साउथ अफ़्रीकी टीम को आयरलैंड और बांग्‍लादेश के मैच का बड़ा फायदा हुआ है। दोनों के बीच मंगलवार को पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए वरदान साबित हुआ। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका को इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए सीधी एंट्री मिल गई है। दक्षिण अफ्रीका अब सुपर लीग तालिका में आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है और इसके चलते उसे वर्ल्‍ड कप में सीधे प्रवेश मिला है।

साउथ अफ्रीका ने 8वीं टीम के तौर पर किया क्वालीफाई

इसी के साथ भारत में इस साल के अंत में खेले जाने वाले आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेट के लिए क्वालीफाई करने वाली 8 टीमों के नाम तय हो चुके हैं। इस मेगा इवेंट के लिए साउथ अफ्रीका ने 8वीं टीम के तौर पर क्वालीफाई किया है। इस बार वनडे वर्ल्ड में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें अभी बाकी बचे 2 जगह के लिए 10 टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। इसमें जो भी 2 टीमें टॉप 2 में अपनी जगह बनाने में कामयाब होंगी।

यह भी पढ़ें: ODI WC 2023: क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए तैयार है ? ज़हीर खान ने बताया कहां हैं कमी?

क्वालीफायर मुकाबलों का आयोजन 18 जून से 9 जुलाई तक

8 टीमों को लेकर बात की जाए तो उसमें मेजबानी का अधिकार होने की वजह से भारत सीधे क्वालीफाई कर गया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल है। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबलों का आयोजन 18 जून से 9 जुलाई तक जिम्बाब्वे की मेजबानी में किया जाएगा। इन 10 टीमों में जो 2 बड़ी टीम शामिल हैं उसमें श्रीलंका और वेस्टइंडीज हैं। इन दोनों के अलावा जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, ओमान, यूएई, आयरलैंड, नेपाल, स्कॉटलैंड और अमेरिका की टीम शामिल है।

वनडे विश्व कप के लिए बीसीसीआई जल्द कर सकती है शेड्यूल की घोषणा

आपको बता दें कि वनडे विश्व कप के लिए शेड्यूल की घोषणा जल्द होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के मौजूदा सीजन के समाप्त होने के तुरंत बाद कार्यक्रम जारी कर देगा। टूर्नामेंट का आयोजन पांच अक्तूबर से 19 नवंबर तक भारत में होगा। क्रिकबज की खबर के अनुसार भारत अपने अभियान की शुरुआत पांच बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कर सकता है। यह मुकाबला चेन्‍नई में होने की उम्‍मीद है। फिर 15 अक्‍टूबर भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला होने की उम्‍मीद है।

Exit mobile version