Jharkhand : सूत्रों का दावा – ” जल्द ही जेल जा सकते हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन “, बहुचर्चित लैंड स्कैम मामले पर चर्चा हुई तेज

jharkhand

Jharkhand : समन पे समन पर इससे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लगता है कई फर्क नहीं पड़ता है. लेकिन हेमंत सोरेन का ये रवैया उन्हीं पर भारी न पड़ जाए  क्योकि सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किसी भी वक्त जेल जा सकते हैं क्योकि ईडी को उनके खिलाफ तगड़ा सबूत हाथ लगा है. सूत्रों की माने तो यहीं कारण है कि मुख्यमंत्री सौरेन ईडी के सामने पेश होने से डर रहे हैं क्योकि उनके भ्रष्टाचार का पिटारा ईडी के सामने खुल जाएगा.  इस मामले में  सूत्रों का कहना है कि अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए वे ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित और उनकी छवि घूमिल करने की साजिश बता रहे है. ये तो रही ईडी के समन और हेमंत सोरेन की बात तो अब आइए जान लेते हैं कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़ा ये मामला आखिर क्या है ?

 

ये भी पढ़े : Rajasthan : अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने पूर्व CM पर लगाए बड़े आरोप, बोले- सचिन पायलट का फोन टैप करवाया गया

 

पूरा मामला झारखंड की राजधानी रांची के बड़गाई अंचल स्थित 8.46 एकड़ जमीन को लेकर है जिसकी जांच ईडी द्वारा की जा रही है. इस सिलसिले में 13 अप्रैल को ईडी ने बड़गाई अंचल के तत्कालीन उप राजस्व निरीक्षक भानू प्रताप प्रसाद के ठिकाने पर छापेमारी की गई थी. इस छापेमारी के दौरान वहां से कई दस्तावेज बरामद किए गए थे, जिसमें रांची में जमीन से जुड़े मामले मे कई खुलासे हुए थे और ये भी जनकारी समाने आई थी कि सरकारी जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन की खरीद बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है.  बताया जाता है कि ये फर्जी दस्तावेज बनाने का सिंडिकेट कोलकाता से जुड़ा है. इसके बाद इस मामले मे निलम्बित आईएएस छवि रंजन सहित कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.  इस मामले की जांच जब आगे बढ़ी और मुख्यमंत्री तक को समन किया गया. दरअसल,    झारखंड के बहुचर्चित लैंड स्कैम मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के द्वारा 06 समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए.

 

ये भी पढ़े :  Bihar : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान से छिड़ी जंग, तेजस्वी यादव ने किया सपोर्ट

 

आपको बता दे कि ईडी के 6 समन के बाद भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं पहुंचे हैं. इस मामले में मुख्यमंत्री की तरफ से जो संदेश ईडी को 12 दिसंबर को भेजा गया उसमें कहा गया कि ईडी उन्हें किन वजहों से बुला रही है ये स्पष्ट करें. आपको बता देे कि इसी बीच सूत्रों का कहना है कि ईडी के समन की अनेदखी जल्द ही हेमंत सोरेन को भारी पड़ने वाली है क्योकि वे चाहे कितना भी इस मामले में बचने की कोशिश करें लेकिन ईडी को उनके खिलाफ अब पुख्ता सूबत मिल गए है और किसी भी दिन उनके जेल जाने खबर आ सकती है.

Exit mobile version