IND vs WI: अजिंक्य को उप-कप्तान बनाए जाने पर सौरव गांगुली निराश, कहा- “ऐसे फैसले सोच समझकर लेने चाहिए…”

Sourav ganguli on ajinkya rahane

IND vs WI: विश्व कप से पहले भारत को कई अहम मैच खेलने हैं। टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए बहुत जल्द रवाना होगी जहां वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। पहला टेस्ट 12 से 17 जूलाई के बीच खेला जाएगा। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे। गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा इस टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं और अंजिक्य रहाणे को उप-कप्तान के रुप में एक बार फिर से प्रमोट किया गया है। हालांकि, ये फैसला बहुत लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में फिर से उपकप्तान बनाए जाने के फैसले पर हैरानी व्यक्त की है।

अजिंक्य को उप-कप्तान बनाए जाने पर सौरव गांगुली का सवाल

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा कि मैं इस फैसले को सही नहीं मानता। आप 18 महीने तक टीम से बाहर रहते हैं फिर आपको एक टेस्ट खेलने का मौका मिलता है और आप उसके बाद उपकप्तान बन जाते हैं। मैं इस फैसले के पीछे की सोच को नहीं समझ पा रहा हूं। आपके पास रवींद्र जडेजा के रूप में एक शानदार विकल्प मौजूद था। वह लगातार टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन सीधे वापसी के बाद किसी खिलाड़ी को उपकप्तान बनाए जाने के फैसले को मैं समझ नहीं पा रहा हूं। सौरव गांगुली ने अपने बयान में आगे कहा कि मेरा सिर्फ इसपर इतना ही कहना है कि ऐसे फैसलों पर आपको बेहतर तरीके से सोचना चाहिए।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किया था प्रभावित

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले के लिए लगभग 18 महीने के बाद अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी देखने को मिली थी। अपने कमबैक टेस्ट मैच में रहाणे ने सभी को प्रभावित करते हुए 89 और 46 रनों की बेहतरीन पारियां खेली थी। हालांकि भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। विंडीज दौरे का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को डोमिनिका के मैदान पर खेला जाएगा। इस टेस्ट में भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में 2 नए बल्लेबाजों की भी टीम में एंट्री देखने को मिली है।

Exit mobile version