Sourav Ganguly: कप्तान और कोच के बचाव मे उतरे ‘दादा’, कहा- “दोनों भारतीय टीम के लिए बेस्ट…”

Sourav Ganguly on Rohit Sharma and rahul dravid

Sourav Ganguly: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा लगातार चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों का मानना है कि रोहित की कप्तानी सही नही रही और मौका रहते सही निर्णय नहीं लिया जिसके कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि एक बार फिर भारतीय टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच को 209 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान 

इस हार के बाद फैंस ने कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ को ट्रोल करना शुरु कर दिया। कई अपनी भड़ास निकाल रहें हैं तो कई पूर्व खिलाड़ी लताड़ लगाते हुए भी दिखाई दे रहें हैं। इसी बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, सौरव गांगुली ने कप्तान रोहित शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल आईपीएल जीतना होता है। हाल ही में अपने बयान में कहा कि आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी ज्यादा मुश्किल होता है। आईपीएल में आपको कुल 14 मैच खेलने होते है और फिर प्लेऑफ और फाइनल मैच होता है, लेकिन वर्ल्ड कप में 4-5 मैचत खेलकर आप सेमीफाइनल में पहुंच जाते है, जबकि आईपीएल में कुल 17 मैच खेलकर आप चैंपियन बनते है।

“कुछ भी ट्रेंड हो इससे कुछ फैसला नहीं लिया जाता”

इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि क्या यूजर्स की तरह उन्हें भी लगता है कि शीर्ष पर बदलाव की जरूरत है? गांगुली ने इस दौरान कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी ट्रेंड हो इससे कुछ फैसला नहीं लिया जाता है। इस तरह का फैसला लेना चयनकर्ता के हाथों में है। इसके बाद गांगुली ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों का सपोर्ट करते हुए कहा कि ये दोनों भारतीय टीम के लिए बेस्ट है। आगामी विश्व कप में इन दोनों से टीम को कुछ बड़ी उम्मीदें है। 

 209 रन से मिली थी हार 

बता दें कि सबसे ज्यादा ट्रोल आर. अश्विन को मौका नही देने के कारण किया जा रहा है। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी इसके लिए टीम को गलत ठहराया था। मैच की बात करें तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 296 रन पर ही ढेर हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 270 रन पर ही पारी घोषित की और भारत को 444 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया ऐसे में दूसरी पारी में 234 रनों पर ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

 

Exit mobile version