Jiah Khan Suicide Case: जिया खान की मौत मामले में सूरज पंचोली को मिली राहत, अदालत ने किया रिहा

Verdict In Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Suicide Case: 3 जून 2013! इस तारीख के जिक्र मात्र से फिल्म इंडस्ट्री में एक सन्नाटा सा छा जाता है। जी हां, ये वही तारीख है जिस दिन बॉलीवुड की हसीन और यंग एक्ट्रेस जिया खान ने आत्महत्या करते हुए मौत को गले लगा लिया था। एक्ट्रेस की मौत उनके चाहने वालों के लिए एक बड़े झटके के समान थी। सभी मन ही मन में खुद से ये सवाल कर रहे थे कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी रही होगी, जिसने जिया को ऐसा करने पर मजबूर कर दिया। हालांकि इसका एक हिंट भी एक्ट्रेस अपने साथ छोड़कर गई थीं। जी हां, जिया खान अपने पीछे 6 पन्नों का एक सुसाइड नोट छोड़कर गई थीं, जिसमें उन्होंने खुद पर हुए जुल्म की दर्द भरी कहानी से पर्दा उठाया था। आज भी एक्ट्रेस का वो आखिरी खत लोगों के रोंगटे खड़े कर देता है। गौर करने वाली बात यह है कि जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में किसी शख्स का जिक्र किया था और दावा किया जा रहा था कि बॉलीवुड स्टार आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने जिया को ऐसा करने के लिए उकसाया है।

सूरज पंचोली हुआ रिहा

इस मामले में 10 साल पहले ही सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन वो बेल पर बाहर आ गए थे। उसके बाद से 10 सालों तक जिया के मौत की गुत्थी अदालत और जांच के बीच घूमती रह रही थी और आखिरकार आज 10 सालों के बाद इस मामले में अदालत ने फैसला सुनाते हुए सूरज पंचोली को रिहा कर दिया है। दरअसल, जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई अदालत के जज एएस सैय्यद ने कहा, ‘सबूतों की कमी के कारण यह अदालत सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकती है, इसलिए उन्हें बरी किया जाता है।’

हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी जिया की मां

हालांकि अदालत के इस फैसले से जिया को अभी भी न्याय नहीं मिला है। अपनी बेटी की मौत के दिन से आजतक जिया की मां राबिया चीख-चीख के कह रही हैं कि उनकी बेटी की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है, यहां तक कि आज भी राबिया ने अदालत से निकलते हुए कहा कि, जिया को  आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला खत्म हुआ है, लेकिन सवाल यह है कि मेरी बच्ची की मौत कैसे हुई? और देखा जाए तो सच्चाई भी यही है। भले ही सूरज पंचोली पर से सभी आरोप खारिज हो गए हो, लेकिन सवाल अभी भी यही है कि आखिर जिया को ऐसा करने के लिए किसने मजबूर किया था और जिया के सुसाइड नोट में जिस शख्स का जिक्र है वो है कौन? अब ऐसे में जिया की मां का कहना है कि अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए वो हाई कोर्ट में गुहार लगाएंगी। इस मामले में अभी भी बहुत खुलासे बाकी हैं, बहुत से रहस्यों से पर्दा उठना बाकी है। ऐसे में अब देखना होगा कि जिया को न्याय मिलता है या नहीं।

Exit mobile version