अंबाला : होटल के बाथरूम में लटका मिला सैनिक का शव, जांच में जुटी पुलिस

army personal commits suicide in ambala

सेना में तैनात नायक अनीश कुमार सिंह ने अंबाला के एक होटल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक ने होटल के बाथरूम में खुद को लटका लिया। जानकारी के मुताबिक, मृतक अनीश कुमार केरला के रहने वाला था। वो 1 फरवरी से अंबाला के होटल में रुका हुआ था। घटना की जानकारी होटल के मालिक ने पुलिस को दि। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में कर लिया है। फिलहाल सुसाइड के कारणों का पता नहीं लग पाया है। मामले को लेकर जांच पड़ताल जारी है।

बाथरूम में की आत्महत्या

अंबाला के छावनी लालकुर्ती के एक होटल में सेना में तैनात नायक अनीश कुमार सिंह ने खुद की ही जान ले ली। दरअसल, अनीश ने होटल के बाथरूम में खुद को एक गमछे से लटककर आत्महत्या कर ली। सेना का यह नायक केरला का निवासी बताया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक अनीश ने 1 फरवरी को 2 दिन के लिए होटल बुक किया था। लेकिन मंगलवार को उसका शव होटल के कमरा नंबर 203 के बाथरूम में लटका हुआ मिला। होटल मालिक ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दि। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया है। पुलिस ने बताया कि, सैनिक ने होटल के कमरा नंबर 203 में बाथरूम के रोशनदान के साथ गमछे का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने अभी कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया है। फिलहाल सैनिक के सभी समान को सील कर लिया गया है। पुलिस आत्महत्या से जुड़ी सारी कड़ियां जोड़ रही है।

होटल मालिक ने सूचना

मामले की जानकारी देते हुए होटल के मालिक ने बताया कि, अनीश ने 1 फरवरी को होटल बुक किया था। वहीं दो दिन बाद उन्होंने कमरे की बुकिंग आगे बढ़ा ली। मंगलवार की सुबह उनके कहे मुताबिक अनीश कुमार सिंह को कमरा खाली करके जाना था लेकिन जब वो नीचे नहीं उतरे तो ऊपर जाकर देखा तो आवाज लगाने के बावजूद अंदर से कोई आवाज नहीं आई। होटल मालिक ने पुलिस में इसकी सूचना दी जिस पर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

सैनिक के सामान को किया सील

वहीं पुलिस ने आधार कार्ड जांचने के बाद हादसे की सूचना अपने उच्च पुलिस अधिकारियों को भी दी। पुलिस का कहना है कि उन्होंने मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया और जांच के बाद उसके शव को सेना पुलिस व अधिकारियों की मौजूदगी में फंदे से उतारकर अंबाला कैंट नागरिक अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। एसएचओ का कहना है कि मृतक के सारा सामान सील कर दिया गया है, इसमें उनकी सेना की वर्दी सहित अन्य कुछ डॉक्यूमेंट भी थे। उसके पास से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है और उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Exit mobile version