स्मृति मंधाना ऑक्शन में रहीं सबसे महंगी, RCB ने 3.4 करोड़ रुपये में टीम में किया शामिल

smriti mandhana in WPL auction

महिला प्रीमियर लीग के लिए मुंबई में ऑक्शन जारी है। अब तक के निलामी में भारत की स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को सबसे महंगा खरीदा गया। RCB की टीम ने 3.4 करोड़ रुपये की बड़ी बोली के साथ स्मृति मंधाना को अपने टीम में शामिल किया। इस साल मार्च के महीने में होने वाले महिला प्रीमियर लीग में विराट कोहली की तरह RCB के लिए खेलती नजर आएंगी। RCB की टीम में शामिल होते ही स्मृति मंधाना झूम उठी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा।

Join us in welcoming the first Royal Challenger, Smriti Mandhana! 😍

Welcome to RCB 🔥#PlayBold #WeAreChallengers #WPL2023 #WPLAuction pic.twitter.com/7q9j1fb8xj

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) February 13, 2023

आपको जानकर हैरानी होगी कि आरसीबी ने तकरीबन अपने बजट का 60 फीसद केवल तीन प्लेयर्स को खरीदने में ही लगा दिया। इसमें मंधाना के साथ ऑलराउंडर सोफी डेवाइन और एलेसी पेरी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का कहना है कि “मंधना और पेरी को हर कोई जानता है, हम उन्हें टीम में शामिल करने के लिए काफी प्रतिबध थे। मंधाना, पेरी और डिवाइन को अपनी टीम में शामिल करना हमारे लिए एक सपने की तरह है”

Welcome to RCB in WPL Auctions
Smriti Mandhana.
Ellyse Perry.
Sophie Devine.
Me as a RCBians be like 🔥#PlayBold #WPLAuction #WPL2023#WomensIPL #WPL2023 #WPL2023 #smritimandanna pic.twitter.com/9c3ar2NNSb

— Nasir Hussain ناصر حسين (@TheNasirHussain) February 13, 2023

नीलामी के बाद का वीडियो खूब हो रहा है वायरल

नीलामी के बाद स्मृति मंधाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह अपनी टीम मेट्स के साथ हैं और खुशी से झूमती दिखाई दे रही हैं। स्मृति इस वक्त साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ वहीं पर हैं। हालांकि वह इंजरी के कारण रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं खेल सकी थी।

#WPLAuction…Smriti Mandhana pic.twitter.com/Lp9Gngfevk

— Sami Siddiqui (@siddiquisami23) February 13, 2023

स्मृति मंधाना ने भारत के लिए अब तक कुल 112 टी20 मैच खेला है। उन्होंने 123.13 की स्ट्राइक रेट और 27.32 की औसत से 2651 रन बनाए हैं। वहीं वनडे मैचों में उन्होंने 77 मैचों में 3073 रन बनाए हैं। मंधाना जैसे शानदार खिलाड़ी को खरीदकर RCB की टीम ने बड़ा दाव चला है। इतना ही नहीं मंधाना इस टीम के लिए कप्तानी भी करती नजर आ सकती हैं।

 

Exit mobile version