IND W vs PAK W : मैच से ठीक पहले स्मृति मंधाना OUT ! भारत को लगा तगड़ा झटका

smriti mandhana

IND W vs PAK W: रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को काफी बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत के दिग्गज खिलाड़ी और उपकप्तान स्मृति मंधाना चोट से अभी तक उबर नहीं पाईं हैं। लिहाजन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महिला टी20 विश्व कप के पहले मैच में नहीं खेलने की संभावना है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गईं थी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान फील्डिंग करते समय एक उंगली पर चोट लग गई जिसके बाद उन्हें परेशानी में पाया गया। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भी वो नहीं दिखीं।

भारत के लिए रह चुकीं हैं टॉप रन-स्कोरर

मालूम हो कि पिछले दो वर्षों में मंधाना टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। 2021 के टी20 विश्व कप में वह 46 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट के साथ भारत के लिए टॉप रन-स्कोरर थीं। उन्होंने केवल 5 पारियों में 235 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 83 रन था। मंधाना ने अपने इसी फॉर्म को जारी रखते हुए 2022 के टी-20 विश्व कप में भी कमाल का प्रदर्शन किया। इस बार भी उन्होंने अपने नाम का लोहा मनवाया। ऐसे में उनका ठीक ना होना, भारत के लिए नुकसानदायक है।

भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच कल

रिपोर्ट के मुताबिक, मंधाना की जगह किसी नए खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में शुरू हो चुकी है। ये महिला टी20 वर्ल्ड कप का 8वां संस्करण खेला जा रहा है। शुक्रवार को हुए पहले मैच में श्रीलंका ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराया था।

भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।

 

 

Exit mobile version