SL vs AFG Highlights : विश्व कप में अफगानिस्तान ने दर्ज की तीसरी जीत, पुणे में श्रीलंका को सात विकेट से हराया

SL vs AFG Highlights

SL vs AFG Highlights : वर्ल्ड कप के 30वें मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना श्रीलंका से हुआ। सोमवार को पुणे में अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 241 रन बनाए। श्रीलंका के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में तीन विकेट पर 242 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह तीसरी जीत है। वहीं, श्रीलंका की ये चौथी हार है।

SL vs AFG Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की। श्रीलंका के लिए ओपनर बल्लेबाज पाथुम निसांका ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। कप्तान कुसाल मेंडिस ने 39 जबकि सदीरा समरविक्रम ने 36 रन की पारी खेली। चरिथ असलंका (22), धनंजय डिसिल्वा (14) और दुष्मंता चमीरा (01) प्रभावी पारियां खेलने में नाकाम रहे लेकिन मैथ्यूज और तीक्षणा ने आठवें विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। निचले क्रम में महीश तीक्षणा ने 29 जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 23 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चार विकेट लिए। मुजीब उर रहमान को दो विकेट मिले। अजमतुल्लाह और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम का पहला विकेट स्कोरबोर्ड पर बिना किसी रन के गिर गया था। विस्फोटक बल्लेबाज गुरबाज शुन्य के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद के बल्लेबाजों ने संभल कर खेलते हुए महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को जीत की तरफ धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। अफगान टीम के लिए रहमत शाह (62), कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी (58*) और अजमतुल्लाह ओमरजई (73*) की हाफ सेंचुरी की बदौलत 28 बॉल शेष रहते अपने नाम कर लिया। श्रीलंका की ओर से मधुशंका ने दो विकेट लिए। वहीं, रजिथा को एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन : पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन : रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

World Cup 2023 | मैच हारने के बाद बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान, नवाज को सुनाई खरी-खोटी

Exit mobile version