कनाडा: सिख छात्र पर 12-15 युवकों ने किया हमला, पगड़ी लेकर हुए फरार

sikh student attack in canada

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक 21 वर्षीय सिख छात्र पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। सिख छात्र पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर उसकी पगड़ी उतार दी और उसे बालों से खींचकर सड़क किनारे लाकर पीटा। आरोपियों ने छात्र को पीट-पीटकर उसकी आंखें सुजा दी और तब तक मारा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। यह पूरा मामला घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। पीड़ित की पहचान गगनदीप सिंह के नाम से की गई है। बताया जा रहा है कि गगनदीप जब शुक्रवार की रात घर लौट रहा था उस समय उसपर 12 से 15 युवकों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें: गुड़गांव: एक घर के अंदर जिंदा जल गए तीन बच्चे, रस्सी से बंधा था पूरा परिवार, जानें ये पूरा मामला

बालों से खींचकर सड़क किनारे फेंका

सीसीटीवी रिपोर्ट के मुताबिक गगनदीप सिंह पर शुक्रवार की रात 12 से 15 युवकों ने हमला कर दिया। उस समय सिंह अपने घर लौट रहा था लेकिन हमलावरों ने उसका रास्ता रोक लिया। गगनदीप ने हमलावरों को कहा कि उसे परेशान न करें। परंतु आरोपियों ने छात्र के हाथ, पैर, मुंह, पेट पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं युवकों ने गगनदीप की पगड़ी उतार दी और उसे बालों से खींचकर सड़क किनारे गंदी बर्फ पर फेंक दिया। हमला करने वाले लोग उसकी पगड़ी अपने साथ ले गए।

इस मामले को लेकर गगनदीप के दोस्तों और अंतरराष्ट्रीय साथी छात्रों में दहशत फैल गई है। बताया जा रहा है कि बस स्टॉप पर रविवार को एक बैठक भी की गई है जिसमें उन्होंने एक-दूसरे की सुरक्षा को लेकर चर्चा की है।

Exit mobile version