IND vs AUS: शुभमन गिल की शानदार पारी, टेस्ट करियर में जड़ा अपना दूसरा शतक

Shubman Gill test century

BGT 2023, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के इंदौर टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने शानदार वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के 480 रन का पीछा करते हुए भारत ने जबरदस्त पलटवार किया है। टीम इंडिया की ओर से भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ दिया है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम टेस्ट में शतक जमाया था।

Take a bow, Shubman Gill 🫡#INDvAUS #TeamIndia pic.twitter.com/M8U2gneid8

— BCCI (@BCCI) March 11, 2023

गिल ने जड़ा शानदार शतक

शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की थी और पहले दिन बिना किसी नुकसान के भारत को 36 के स्कोर पर पहुंचा दिया था। खेल के तीसरे दिन शुभमन ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन रोहित का विकेट गिर गया। रोहित लय में दिखाई दे रहे थे लेकिन Kuhnemann ने 35 रन के निजी स्कोर पर उन्हें चलता किया। इसके बाद उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ साझेदारी की और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

Double Hundred in ODI.
Hundred in ODI.
Hundred in ODI.
Hundred in Test.
Hundred in T20I.

5 International hundreds in 2023, This is Shubman Gill. pic.twitter.com/EBAQ0kf2VF

— Johns. (@CricCrazyJohns) March 11, 2023

ये साल शुभमन गिल के नाम

इस वर्ष गिल का बल्ला खूब चला है। सलामी बल्लेबाज ने इन दिनों क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रन बनाया है, चाहे टी20 हो वनडे या टेस्ट। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में भी उन्होंने वो पुराना फॉर्म जारी रखा और धैर्यपूर्वक खेलते हुए शानदार शतक जड़ा। हालांकि शतक के बाद वो थोड़े थके नजर आए। दो से तीन बार उन्हें मैदान पर फिजिओ की जरुरत भी पड़ी। अंततः उनकी इस पारी का अंत हुआ और 128 रन पर नेथन लॉयन को अपना विकेट दे दिया।

The moment Shubman Gill scored his 2nd century!

The generational talent. pic.twitter.com/ckh5zLz2TK

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) March 11, 2023

भारत के लिए जीतना काफी महत्वपूर्ण

बता दें कि खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने 250 का आंकड़ा पार कर लिया है। कोहली 35 जबकि रविंद्र जडेजा 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के लिए ये मुकाबला काफी अहम है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हर हाल में ये मैच जीतना ही होगा। फिलहाल चार टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है।

Exit mobile version