IND vs NZ 1st ODI: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहड़ा शतक, इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ा

Shubhman Gill Century

IND vs NZ 1st ODI : भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शतक जड़कर अहम रिकॉर्ड अपने पाले में कर लिया है। दरअसल, तीन मैचों के वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने अपनी करियर की तीसरी सेंचुरी लगाई। उनके बल्ले से ये बैक-टू-बैक शतक है। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भी गिल ने शतक बनाया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस शतक से उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। दरअसल, गिल भारत के वनडे इतिहास में सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया।

शुभमन गिल ने बनाया शानदार शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल ने 87 गेंद, 14 चौके और दो छक्‍के मदद से अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया। 29.3 ओवर 114.94 का स्‍ट्राइक रेट से मिचेल सैंनटर की गेंद पर एक रन लेकर शतक पूरा किया। शुभमन ने 19 पारी में ही एक हजार रन पूरे कर लिए। भारत के लिए वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने में शुभमन गिल ने केवल 19 पारी ली। जबकि विराट कोहली और शिखर धवन ने 24-24 पारियां लिए।

भारत का स्कोर 300 रन के करीब

ख़बर लिखे जाने तक भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 292 रन बना लिए है। क्रीज पर शुभमन गिल 164 रन बनाकर एक ओर से टिके हुए हैं। दूसरी छोर से शार्दुल ठाकुर अभी-अभी मैदान पर आएं हैं। बता दें कि पांच साल बाद घरेलु मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

 

 

Exit mobile version