Shubhman Gill : शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को लेकर बना संशय

Shubhman Gill

Shubhman Gill

Shubhman Gill : वर्ल्ड कप शुरु हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज काफी शानदार रहा है। उद्घाटन मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। हालांकि, इस मैच से पहले पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल को डेंगू हो गया है जिसके कारण ये उम्मीद जतायी जा रही है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में वो नहीं खेल पाएंगे। डेंगू से ग्रसित होने के कारण ही गिल गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित किए गए प्रेक्टिस सेशन में नहीं पहुंचे।

Shubhman Gill

शुभमन गिल को हुआ डेंगू

शुभमन गिल फिलहाल काफी अच्छे लय में हैं। टीम इंडिया को एक बड़ी शुरुआत दिलाने में उनकी काफी बड़ी भूमिका रही है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग साझेदारी में वो माहिर हैं। हालांकि, मैच से ठीक पहले उनका तबीयत खराब होना टीम इंडिया को परेशानी में डाल सकता है। ऐसे में उनकी जगह कौन पारी की शुरुआत करेगा इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

कई जानकारों का मानना है कि पिछले कुछ मैचों को देखते हुए ईशान किशन से ओपनिंग कराई जा सकती है। हालांकि इस पॉजीशन पर केएल राहुल को भी देखा जा सकता है। हालांकि, इस बात की संभावनाएं ज्यादा हैं कि ईशान किशन ओपनिंग करें और श्रेयस अय्यर और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में एक साथ खेल सकते हैं और शुभमन गिल की जगह को भर सकते हैं।

ODI मेंस रैंकिंग में वो दूसरे स्थान पर

शुभमन गिल ओडीआई रैंकिंग में दूसरे नंबर के बल्लेबाज है। उनका ओडीआई फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 35 इनिंग्स खेली हैं जिसमें उन्होंने 1917 रन बनाए हैं वहीं उनका स्ट्राइक रेट 102.84 का है। उन्होंने ओडीआई फॉर्मेट में 6 शतक और 1 अर्ध शतक जड़े हैं। भारत के लिए शुभमन का न खेलना काफी बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। 14 तारीख को पाकिस्तान के साथ भी भारत का मुकाबला होना है। जिसमें शुभमन की काफी जरूरत पड़ने वाली है।

Virender Sehwag on Shubhman Gill : सेंचुरी जड़ने वाले गिल पर भड़के सहवाग, दे दी ये नसीहत

Exit mobile version