Shubhman Gill | IND vs ENG Test : गिल के शतक पर झूम उठे पूर्व खिलाड़ी, जमकर की तारीफ

Shubhman Gill | IND vs ENG Test

Shubhman Gill | IND vs ENG Test : इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। मैच में लगभग तीन दिन तक पिछे चलने के बाद इंग्लैंड ने अपनी पकड़ बनाई और फिर टेस्ट जीतकर सबको हैरान कर दिया। तब कहा गया कि भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। खासकर शुभमन गिल को लेकर काफी बातें की जा रही थी। कई दिग्गज भी उनको लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा करना शुरु कर दिया था। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में शतक ठोककर गिल ने सभी को जवाब दिया है। हालांकि, वो शतकीय पारी को और आगे नहीं ले जा पाए। 104 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन उनकी पारी ने भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। इसी कड़ी में गिल के पारी से खुश होकर पूर्व दिग्गजों ने तारीफ की है।

युवराज सिंह और शिखर धवन ने गिल की तारीफ की

दरअसल, गिल के शतक को देख पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह काफी खुश हुए। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि उन्होंने फिर से चमकते हुए शानदार पारी खेली। उनके तीन डिजिट स्कतोर को देख मैं खुश हूं। बहुत अच्छा खेला लड़के। उनके अलावा टीम इंडिया से दूर चल रहे ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन ने भी गिल की तारीफ की है। उन्होने एक्स पर लिखा कि सलाम है आपको गिल आपके शानदार शतक जड़ा। इस परफॉर्मेंस से आपका टैलेंट दुनिया को दिखा। हमें ऐसी गर्व महसूस होने दो।

शुभमन का फॉम चिंता का विषय

बता दें कि शुभमन ने इससे पहले मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक शतक लगाया था। इस दौरान उन्होंने 235 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 128 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद खेली गई 12 पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा। वह एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके थे। उन्होंने 12 पारियों में 13, 18, छह, 10, 29*,दो, 26, 36, 10, 23, शून्य, 34 रन बनाए थे। हैदराबाद टेस्ट में वह शून्य पर आउट हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test | Shubhman Gill : टेस्ट में लगातार फ्लॉप हो रहे शुभमन गिल, रवि शास्त्री ने दे दी चेतावनी

Exit mobile version