Shubhman Gill Health Updates : पाकिस्तानी टीम में मची खलबली, नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे गिल

Shubhman Gill Health Updates

Shubhman Gill Health Updates

Shubhman Gill Health Updates : भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज शुभमन गिल के फैंस के लिए काफी अच्छी खबर है। दरअसल, भारतीय टीम अफगानिस्तान को हराकर अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। उसका अगला मुकाबला पाकिस्तान से है। बात करें अगर पाकिस्तान की तो पाकिस्तानी टीम पहले ही वहां पहुंच चुकी है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हाई वोल्‍टेज मैच से पहले बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास शुरू कर दिया है। जी हां, नेट पर प्रैक्टिस के समय वो काफी फिट लगे। गिल बुधवार को चेन्‍नई से अहमदाबाद पहुंचे थे। गिल डेंगू से ठीक होने में जुटे हुए थे। मालूम हो कि डेंगू की चपेट में आने के कारण शुभमन गिल ने वर्ल्‍ड कप 2023 में भारतीय टीम के शुरुआती दो मैचों में शिरकत नहीं की थी। भारतीय टीम ने दोनों मैच जीते और टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की। शुभमन गिल की गैर-मौजदूगी में ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की।

अहमदाबाद पहुंचकर गिल ने किया अभ्यास

हाल ही में शुभमन गिल को चेन्‍नई के जाने-माने मल्‍टी-केयर स्‍पेशलिटी अस्‍पताल कावेरी में भर्ती किया गया था। शुभमन गिल को पिछले कुछ दिनों से चेन्‍नई के टीम होटल में ड्रिप चढ़ रही थी। बताया जा रहा था कि उनकी प्‍लेटलेट गिरकर 70,000 पहुंच गई थी। गौरतलब है कि डेंगू के मरीज की प्‍लेटलेट अगर एक लाख के नीचे आ जाए तो एहतियात बरतने के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया जाता है। रविवार को उनके सभी टेस्‍ट हुए और सोमवार की शाम गिल को अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई। अब वो अहमदाबाद पहुंच चुके हैं जहां बीसीसीआई की निगरानी में ईलाज किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें :

Shubhman Gill : शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को लेकर बना संशय

आकाश चोपड़ा का मानना, फिलहाल नहीं खेलेंगे तो बेहतर

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि शुभमन गिल को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में नहीं खेलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि टीम प्रबंधन को गिल को खिलाने में जल्‍दबाजी नहीं करना चाहिए क्‍योंकि डेंगू बुखार का भार शरीर पर होता है।

Shubhman Gill भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के खिलाफ हाई वोल्‍टेज मैच में करीब 36 घंटे बचे हैं। मगर भारतीय टीम प्रबंधन के लिए गिल का स्‍वास्‍थ्‍य महत्‍वपूर्ण है। इसे ध्‍यान में रखते हुए कि आगे कोई फैसला लिया जाएगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि उनकी प्राथमिकता यह देखने में है कि गिल अब और बीमार नहीं पड़े। आपको बता दें कि शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाए थे जिसके बाद ईशान किशन को ओपनिंग करना पड़ा। हालांकि, वो गलत शॉट खेलते हुए जीरो के स्कोर पर आउट हो गए थे। ऐसे में टीम इंडिया के पास फॉम को लेकर जरुर चुनौती रहने वाली है।

ये भी पढ़ें : Shubhman Gill Health Updates : भारत के लिए गुड न्यूज़, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं गिल

Exit mobile version