“अभी काम खत्म नहीं हुआ…” जानें शुभमन गिल ने ऐसा क्यों कहा ?

shubman-gill-ipl-2023

गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल कमाल के फार्म में हैं। आईपीएल का 16वां सीजन उनके लिए काफी शानदार रहा है। उनके बल्ले से काफी रन भी निकले हैं। रन की बात करें तो उनके बल्ले से 800 से ज्यादा रन निकल चुके हैं। ऑरेंज कैप हासिल करने वाले शुभमन गिल ने फाइनल ने पहले बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ऑरेंज कैप मिलने से खुश हूं, लेकिन अभी उनका काम खत्म नहीं हुआ।

फाइनल मैच से पहले न्यूज 18 से बात करते हुए गिल ने कहा, 

“यह सीजन बहुत अच्छा रहा है। हर बार की तरफ मुझे ये फील होता है कि काम अभी पूरा नहीं हुआ। हर बार जब मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं और अगली सुबह मुझे यह एहसास होता कि काम अभी पूरा नहीं हुआ है।” शुभमन ने आगे कहा, “आईपीएल खत्म होते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो जाएगी। डब्ल्यूटीसी खत्म होने के बाद एशिया कप होगा। एक बार एशिया कप समाप्त हो जाने के बाद वनडे विश्व कप होगा। इसलिए मेरे दिमाग में कुछ न कुछ चलता रहता है। मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं और इसके लिए वास्तव में खुश हूं।”

इस मामले मे तीसरे स्थान पर

इस सीजन में शुभमन गिल ने 800 रन भी पूरे कर लिए। यह कमाल करने वाले वह सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बने है। उनसे पहले विराट कोहली और जोस बटलर ऐसा कर चुके हैं। गौरतलब है कि तीनों के आकड़े शानदार है। एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले मे विराट कोहली सबसे ऊपर हैं। उन्होने साल 2016 में चार शतक जड़ा था। उनके बाद जोस बटलर का नाम आता है। उनके 2022 मे 4 शतक थे। उसके बाद नंबर आता है शुभमन गिल का…और तो और पहले वाले से बेहतर था।

ऑरेंज कैप पर उनका कब्जा

आईपीएल 2023 मे दोनो के प्रदर्शन की बात करें तो एक बल्लेबाजी में और दूसरे गेंदबाजी में टॉप पर हैं। बल्लेबाजी में शुभमन गिल 851 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप पर उनका कब्जा है। गिल ने ये रन 60.79 की औसत और 156.43 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी में 28 विकेट के साथ मोहम्मद शमी नंबर वन पर हैं और पर्पल कैप की रेस में टॉप पर बने हुए हैं। उन्होंने 2 बार 4-4 विकेट लिए हैं।

Exit mobile version