ऑस्ट्रेलिया : श्री शिव विष्णु मंदिर पर दूसरी बार हुआ हमला, ‘Modi Hitler’ के लिखे नारे

Hindu temple vandalised in Australia

Hindu temple vandalised in Australia

Hindu temple vandalised in Australia : दुनिया भर में कई बार मंदिर, मस्जिद व देवी-देवताओं की मूर्ती का अपमान होता हैं। बीते दिनों, कई बार ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हिन्दू मंदिरों (Hindu temple vandalised) पर हमला किया गया। हालांकि अब ये घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया में स्वामीनारायण मंदिर में हमला किया गया था, जिसके बाद आज एक और हिंदू मंदिर (Attack on Hindu Mandir) पर हमला किया गया है। हमले के साथ-साथ मंदिर पर भारत-विरोधी बाते भी लिखी गई है।

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के मंदिरों में ये हमला व तोड़फोड़ खालिस्तान समर्थकों ने की है। कहा जा रहा है कि सोमवार को ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया, जो विक्टोरिया के कार्रुम डॉन्स में स्थित हैं। मंदिर को उस समय क्षति पहुंचाई गई है, जब वहां पर तमिल हिंदू समुदाय के त्यौहार ‘थाई पोंगल’ के दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर (Attack on Hindu Mandir) के अंदर मौजूद थे। बता दें कि इससे पहले एक बार और 12 जनवरी 2023 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में हिन्दू मंदिर को क्षति पहुंचाई गई थी।

‘मोदी हिटलर’ के लिखे नारे

बता दें कि खालिस्तान समर्थकों ने स्वामीनारायण मंदिर (Attack on Hindu Mandir) की दीवारों पर लिखे नारों में, आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरांवाले की प्रशंसा करते हुए उसे ‘शहीद’ बताया था। साथ ही ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ और ‘मोदी हिटलर’ जैसी बाते भी लिखी थी। इसके अलावा सितंबर 2022 में भी टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर (Attack on Hindu Mandir) की दीवारों पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे और खालिस्तान के समर्थन में बाते लिखी गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के हिन्दू लोगों का कहना है कि, वहां पर तमिल अल्पसंख्यक समूह हैं। इसलिए पूजा-अर्चना करने के लिए कई लोग यहां आते है। लेकिन खालिस्तान समर्थक, समय-समय पर धार्मिक आधार पर लोगों को निशाना बनाते हैं। हालांकि लोगों ने पुलिस से इन गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है, जो हिन्दू समुदाय के लोगों को डराने और धार्मिक आस्था (Attack on Hindu Mandir) को चोट पहुंचाने का काम करें रहे हैं।

Exit mobile version