Asia Cup: श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह की वापसी बहुत जल्द, जानें इंजरी का क्या है अपडेट

Asia Cup: Shreyas iyer and jasprit bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटों के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। अब उनके फैंस के लिए काफी अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, इस बात की चर्चा जोरों पर है कि दोनों बहुत टीम मे वापसी कर सकते हैं। साथ ही एशिया कप 2023 मे भी खेलने की आशंका जताई जा रही है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, बुमराह और अय्यर इस टूर्नामेंट से वापस टीम इंडिया में आना चाहते हैं। इसके लिए दोनों खिलाड़ी लगातार मेहनत कर रहे हैं।

एनसीए मे डॉक्टर की निगरानी में दोनों खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो श्रेयस और बुमराह दोनों एनसीए मे रिहैबिटेशन से गुजर रहे हैं। वहां के डॉक्टर्स उन दोनों का अच्छे से ख्याल रख रहें हैं और पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जल्द ही दोनों मैदान पर लौट पाएं। बताया जा रहा है कि बुमराह मुख्य रूप से फिजियोथैरेपी करा रहे हैं लेकिन उन्होंने गेंदबाजी भी शुरू कर दी है। वहीं, श्रेयस अब फिजियोथेरेपी करा रहे हैं।

बता दें कि बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से टीम से बाहर हैं। आईपीएल के 16वें सीजन मे भी वे दिखाई नहीं दिए थे। देखा जाए तो वो करीब पिछले आठ से नौ महीने से टीम से बाहर है। हालांकि हाल ही में बुमराह की न्यूजीलैंड में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। चिकित्सा प्रक्रिया सफल रही और बुमराह को दर्द से मुक्त होने में मदद मिली।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान हुए थे चोटिल

वहीं श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्हें पीठ के निचले हिस्से मे दिक्कत जरुर रही है। उन्होंने अप्रैल में अपनी बार-बार होने वाली पीठ के निचले हिस्से की चोट के लिए पीठ की सर्जरी कराने का फैसला किया। वह लगातार अपनी पीठ के निचले हिस्से में उभरी हुई डिस्क से परेशान थे। इसके कारण उन्हें मार्च में अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम टेस्ट को बीच में ही छोड़ना पड़ा था। उसके बाद मई में लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी। अय्यर आराम करने की सलाह दी गई थी और उनका रिहैबिलिटेशन जारी है।

 

Exit mobile version