पाकिस्तान : BCCI को आंख दिखाना रमिज राजा को पड़ा महंगा, गई नौकरी

blog ranjan 1

Ramiz raja step down from chairman position : रमीज राजा (Ramiz Raja) अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नहीं रहे। पाकिस्तान सरकार ने आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है। इस पद के लिए जाने-माने पत्रकार नजम सेठी को चुना गया है। पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि कभी भी रमीज रजा को चेयरमैन पद से हटाया जा सकता है। हाल ही में रमीज रजा, भारत के खिलाफ गीदड़भभकीयां देते हुए लगातार नजर आ रहे थे। ये चीज भारत को क्या पाकिस्तान की सरकार को ही पसंद नहीं आई और अध्यक्ष पद से बर्ख़ास्त कर दिया।

पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मिली करारी हार

इस समय पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन भी सुर्खियों में है। टीम को घर में इंग्लैंड से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 0-3 से करारी हार मिली। ऐसे में इस ख़बर का आना कोई कोई संयोग नहीं लगता। जियो न्यूज़ की ख़बर के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नजम सेठी के नए चेयरमैन बनाने जाने पर अपनी सहमति दे दी है।

रमीज रजा का बयान

पिछले कुछ दिनों में रमीज रजा ने कई बातें बोली। दरअसल, अगला एशिया कप पाकिस्तान में होना था। इस पर बीसीसीआई ने कहा था कि यह न्यूट्रल वेन्यू पर होगा, क्योंकि भारतीय टीम टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस पर रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे। मालूम हो कि वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर 2023 में भारत में होने हैं।

नजम रह चुके हैं पत्रकार

नए अध्यक्ष की बात करें तो नजम सेठी पाकिस्तान के जाने-जाने पत्रकार और बिजनेसमैन हैं। वे पहले भी चेयरमैन रह चुके हैं। 1999 में नवाज शरीफ सरकार ने एक रिपोर्ट के लिए उन्हें एक महीने तक कस्टडी में रखा था। वे कई मौकों पर पीएम से भिड़ चुके हैं।

 

Exit mobile version