इस फिल्म की शूटिंग होगी सिंगल टेक में, इंदौर में शुरू हुई शूटिंग

2020 blog image

2020 Delhi : दुनिया भर की फिल्मों में एनीमेशन, ग्राफ़िक्स और कई अन्य प्रयोग होते है, जिनका मकसद सिर्फ और सिर्फ दर्शकों का दिल जीतना होता है। इसी कड़ी में अब फिल्म 2020 दिल्ली का भी नाम जुड़ चूका है। बता दें कि दिल्ली दंगों पर आधारित इस फिल्म की शूटिंग सिंगल टेक में की जाएगी।

सिंगल टेक या वन टेक में मूवी शूट करने का मतलब होता है कि एक ऐसी योजना बनाई जाए, जिसमें फिल्म की शूटिंग का कैमरा एक बार शुरू होने के बाद कम्पलीट करने पर ही रुकता है। हालांकि अभी तक कुछ फिल्में ऐसी बनी हैं जिन्हें शूट तो अलग-अलग किया गया लेकिन एडिटिंग करने के बाद इन फिल्मों के सारे दृश्य ऐसी लगे जैसे कि ये सिंगल टेक में ही बनाए गए हैं।

बता दें कि सीएए और एनआरसी की पृष्ठभूमि के लिए हुए विरोध प्रदर्शन और दंगों पर आधारित इस फिल्म की शूटिंग गुरुवार से शुरू हो गई है। देवेंद्र मालवीय ने इस सोशल-थ्रिलर फ़िल्म के निर्देशन की कमान संभाली है। फिल्म की वन टेक शूटिंग इंदौर में की जा रहीं है, जिसमें बृजेंद्र काला, चेतन शर्मा और आकाशदीप अरोड़ा अहम भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा इस फिल्म में सिद्धार्थ भारद्वाज, भूपेश सिंह और समर जय सिंह की भी अहम भूमिका हैं।

कहा जा रहा है कि फिल्म में कई सत्य घटनाओं जैसे नमस्ते ट्रम्प इवेंट को बेहद रोमांचक तरीके से दर्शाया जाएगा। हालांकि इस मूवी का फोकस वर्ष 2022 में 24 फरवरी को 12 घंटे के घटनाक्रम और विरोध प्रदर्शन की शुरुआत पर होगा। 2020 दिल्ली की कहानी उन दो शख़्सों के इर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी जो विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी कारणवश दंगे वाली जगह पर बुरी तरह से फंस जाते हैं, जिसको बिना कट के शूट करना बहुत जटिल होगा। बता दें कि ये फिल्म बड़े पर्दे पर ही दर्शकों को देखने को मिलेगी।

Exit mobile version