रवि शास्त्री के बारे में चौंकाने वाला खुलासा, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कही ये बात

Ishant Sharma

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपनी सटीकता और पिच से उछाल निकालने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक कई शानदार और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टेस्ट क्रिकेट में खासकर उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इशांत अपने बिंदास अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री की प्रबंधन शैली को याद करते हुए कई बातों का खुलासा किया है। 

दरअसल, क्रिकबज स्पेशल शो, द राइज ऑफ न्यू इंडिया पर बात करते हुए ईशांत ने कहा कि वो (रवि शास्त्री) आपको ऐसी बातें कहेंगे, जिसका आपको बुरा लगे, आपको बातें चुभे और आपको गुस्‍से से भर दें। साथ ही उन्होंने कहा कि शास्त्री का उनके विकास पर बहुत प्रभाव पड़ा है। 

रवि शास्त्री के बारे में कई बातों का किया खुलासा

उन्‍होंने कहा, “रवि भाई का हमारी प्रगति में काफी प्रभाव रहा है। सबसे बड़ी बात थी कि वो हमेशा सकारात्‍मक चीजें कहते थे, भले ही हमारा खराब मैच गुजरा हो। उनकी एक और ताकत थी कि वो जानते थे कि खिलाड़ी से सर्वश्रेष्‍ठ कैसे निकालना है। तेज गेंदबाज ने आगे कहा, जैसा कि मेरे साथ था। उन्‍हें पता था कि अगर मुझसे 100 प्रतिशत निकालना है तो मुझे गुस्‍सा दिलाना होगा। तो वो ऐसी चीजें कहते थे, जो आपको बुरी लगे, चुभे, आपको गुस्‍से से भर दे।”

इशांत शर्मा के शानदार आंकड़ें

बता दें कि ईशांत शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेला है। उन्होंने ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। सितंबर 2021 तक के आंकड़ें के अनुसार उन्होंने भारत के लिए 101 टेस्ट मैच खेले हैं। अपने टेस्ट करियर में, ईशांत शर्मा ने 32.83 की औसत से 7/74 के सर्वश्रेष्ठ पारी गेंदबाजी आंकड़े के साथ 311 विकेट लिए हैं। उन्होंने 31* के उच्च स्कोर के साथ, 12.30 के औसत से 1,165 रन भी बनाए हैं।

 

Exit mobile version