Shoaib malik on Babar azam : शोएब मलिक ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा

Shoaib malik on Babar azam

Shoaib malik on Babar azam

Shoaib malik on Babar azam : वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान और शोएब मलिक ने विश्व कप मैच में भारत से मिली हार के बाद मौजूदा कप्तान बाबर आजम पर जमकर निशाना साधा है। शोएब मलिक ने एक बार फिर बाबर को कप्तानी छोड़ने और केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की सलाह दी है। दरअसल, भारत और पाकिस्‍तान के बीच बीते शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला खेला गया। फैंस को उम्‍मीद थी कि एक हाई वोल्‍टेज मैच देखने को मिलेगा, लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हुआ। बाबर आजम की टीम ने भारत के सामने 192 रन का आसान लक्ष्‍य रखा, जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल किया। इसी को देखते हुए पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों ने बाबर को कप्तानी छोड़ने की नसीहत दी है।

शोएब मलिक ने बाबर को कप्तानी छोड़ने को लेकर दी सलाह

दरअसल, शोएब मलिक, वसीम अकरम, मोईन खान और मिस्बाह उल हक विश्व कप 2023 के लिए एक टीवी शो का हिस्सा हैं। उस शो के दौरान मलिक ने कहा- पाकिस्तानी टीम को लेकर मैं आपको ईमानदार राय दूंगा। मैं पहले भी पिछले इंटरव्यू में कह चुका हूं कि बाबर को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। यह सिर्फ मेरी राय है, लेकिन इसके पीछे बहुत होमवर्क है। मलिक का मानना है कि बाबर एक कप्तान के रूप में लीग से हटकर नहीं सोचते जो उनके नेतृत्व कौशल के संबंध में एक बड़ी समस्या है। कप्तानी पर बात करते हुए मलिक ने आगे कहा, ‘बाबर आजम पर पूरी बैटिंग का दारोमदार है और वह टीम चला रहे हैं। यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह खिलाड़ियों के साथ बैठें। प्लान बी और सी होनी चाहिए। जब आप बड़ी टीमों के खिलाफ खेलते हैं, तो वे आपके प्लान ए पर पलटवार करते हैं और आपके पास कोई जवाब नहीं होता है।’

मोइन खान ने भी बाबर की कप्तान को लेकर उठाए सवाल

सिर्फ मलिक ही नहीं, बल्कि कुछ अन्य पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों और प्रशंसकों ने भी हार के बाद बाबर की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। इसी कड़ी में मोईन ने कहा कि बाबर डरा हुआ लग रहा था और यही बात अन्य खिलाड़ियों के हाव-भाव में भी झलक रही थी। उन्होंने कहा, ‘बाबर की बल्लेबाजी का इंटेंट देखें तो, कप्तान के रूप में यह उसका नेचुरल गेम नहीं था। बाबर को थोड़ा अटैक करना चाहिए था। एक इंटेंट होता है वही पूरी टीम के अंदर झलकता है। अगर आपका कप्तान अपने शॉट खेलने से डरता हो तो बाकी खिलाड़ी भी इसी तरह की गलतियां करते हैं।

आपको बता दें कि मलिक और बाबर के बीच पहले भी मतभेद की खबरें आती रही हैं। पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले शोएब मलिक को टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद कई दिग्गजों ने मलिक को टीम में शामिल करने की हिदायत दी थी। यहां तक की मोहम्मद हफीज ने यह तक कह दिया था कि मलिक को इस वजह से शामिल नहीं किया गया क्योंकि बाबर अपने दोस्तों को टीम में शामिल करना चाहते थे। खुद शोएब मलिक ने भी नाराजगी जाहिर की थी। अब मलिक ने बाबर पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें : Shoaib Malik And Sania Mirza Divorce : 12 साल बाद रिश्ते का हुआ ‘द एंड’, शोएब-सानिया का बीच तलाक कन्फर्म

Exit mobile version