उमरान मलिक की दहाड़ पर शोएब अख्तर का पलटवार, बोले- ……….हड्डियां न तुड़वा लें उमरान

shoaib akhtar

shoaib akhtar

जम्मू और कश्मीर के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने ग्राउंड के साथ-साथ इंटरनेट पर भी सनसनी मचा दी है। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत के युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से सबको चौंका दिया। उन्होंने 17वें ओवर में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के खिलाफ 155kph की स्पीड से गेंद डाली। इसी के साथ वह भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी बन गए। विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम है। अब उन्होंने उमरान मलिक के लिए बड़ी बात कही है।

आईपीएल में 157kph की स्पीड से डाल चुके हैं गेंद

भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमरान मलिक पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इससे पहले आइपीएल में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 157kph की स्पीड से गेंद डाल कर सनसनी मची दी थी। भारत में फिलहाल ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो 155kph की स्पीड हासिल की हो। उन्होंने इस गेंद पर न केवल उन्हें शनाका की विकेट मिली बल्कि उन्होंने स्पीड के मामले में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

शोएब अख्तर के पास है सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड

भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर कहा जा रहा है कि उनके अंदर वह दमखम है, जो क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद कर सकते हैं। मालूम हो कि सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अभी पाकिस्तान के गेंदबाज शोएब अख्तर के पास है। अख्तर ने 2003 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अपनी सबसे तेज गेंद फेंकी थी।

उमरान ने इंटरव्यू में कही थी ये बात

एक इंटरव्यू में उमरान ने उस रिकॉर्ड को लेकर खुलकर बात की थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर मैं अच्छा करता हूं और फिट रहता हूं तो मैं वह (शोएब अख्तर का रिकॉर्ड) तोड़ दूंगा। लेकिन मैं इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा हूं। अभी मैं केवल देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहा हूं।’

उमरान मलिक पर क्या बोले अख्तर ?

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए जब शोएब अख्तर से उनके रिकॉर्ड के बारे में सवाल किया गया तो अख्तर ने हंसते हुए कहा “मुझे खुशी होगी कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा, लेकिन साथ ही उन्होंने हंसते हुए कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा लें। मेरा मतलब है कि वह फिट रहें।

 

 

Exit mobile version