Ind vs Sl 1st T20I: शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में बनाया ख़ास रिकॉर्ड, इंडिया को दिलाया अहम ब्रेकथ्रू

Shivam Mavi

Shivam Mavi

Ind vs Sl 1st T20I: छह साल इंतजार करने के बाद युवा गेंदबाज शिवम मावी का सपना साकार हुआ है। भारत और श्रीलंका के बीच कल (3 जनवरी) खेले गए पहले टी20 मैच में मावी ने 4 विकेट लेकर एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में धमाल मचा दिया। इतना ही नहीं 24 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मावी ने मुंबई में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारत को रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

अंडर-19 खेलने के बाद पिछले 6 साल से इंतजार कर रहे मावी ने जीत के बाद अपनी खुशी जाहिर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक समय उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह टीम इंडिया के लिए कभी नहीं खेल पाएंगे।

शिवम मावी ने मौके को दोनों हाथों लपका

शिवम मावी को जब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला तो उन्होंने दोनों हाथों से इसे लपका। उन्होंने ऐसा किया है जो इतिहास के पन्नों पर सुनहरे अक्षरों लिखा जाएगा। शिवम मवि ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 22 रन खर्च कर कुल 4 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने महत्वपूर्ण ब्रेकथ्रू दिलाया। उन्होंने अपनी खतरनाक इनस्विंगर गेंद पर श्रीलंका ओपनर पथुम निसंका को बोल्ड किया।

शिवम ने मैच के बाद कहा, “अंडर-19 खेलने के बाद मैं पिछले 6 साल से इसका इंतजार कर रहा था। इस दौरान मैं चोटिल भी हुआ। कुछ समय के लिए मुझे लगा कि शायद इंडिया के लिए खेलने का मेरा ड्रीम कहीं सपना बनकर ही ना रह जाए। लेकिन मैं उस पर कायम रहा, आईपीएल खेलने के बाद घबराहट थोड़ी कम हुई है।”

सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 3 जनवरी को वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुकाबला रोमांचक हुआ जिसमें भारत ने दो रन से जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई। 20वें ओवर डालने आए अक्षर पटेल ने काफी शानदार गेंदबाजी की और 13 रन बचाने में कामयाब रहे। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है।
Exit mobile version