Shikhar Dhawan का Shubhman Gill पर दिलचस्प बयान, जानें क्या है मामला

shikhar dhawan on shubhman gill

टीम इंडिया के ओपनर स्टार बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों आईपीएल के लिए तैयारियों में जुटे हैं। वो भारतीय क्रिकेट टीम से बहुत दिनों से बाहर चल रहे हैं। एक समय था जब धवन, टीम इंडिया के लिए ओपन करते हुए दिखाई देते थे एवं वनडे स्क्वाड का प्रमुख हिस्सा थे। अब उनकी जगह शुभमन गिल और ईशान किशन को प्राथमिकता मिल रही है।

हाल ही में शिखर धवन ने एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में शुभमन गिल को लेकर ऐसी बात कही है जिससे फैंस उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, इंटरव्यू के दौरान जब शिखर धवन से पूछा गया कि यदि आप सेलेक्टर होते तो शुभमन गिल और खुद में टीम इंडिया में किसे चुनते तो उन्होंने शुभमन गिल का नाम लिया।

Shikhar Dhawan on Shubhamn Gill

शुभमन गिल को मानते हैं खुद से ज्यादा महत्वपूर्ण बल्लेबाज

शिखर धवन ने कहा कि पिछले कुछ समय में शुभमन गिल की बल्ले से फॉर्म को देखते हुए वह राष्ट्रीय टीम में शामिल करने के लिए इस युवा क्रिकेटर को खुद पर तरजीह देंगे। शिखर ने कहा, “वह दो फॉर्मेट्स में खेल रहे थे और टेस्ट और टी20 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। वह अंतरराष्ट्रीय सर्किट में ज्यादा मैच खेल रहे था जबकि मैं नहीं। अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं निश्चित रूप से शुभमन को मौका देता। शिखर के बजाय शुभमन को चुनता।”

शिखर ने साथ ही कहा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने पहले उनका समर्थन किया था। धवन ने कहा, “जब रोहित ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी, उन्होंने और राहुल ने मुझे कहा कि मैं अपना ध्यान सिर्फ क्रिकेट पर लगाए रखूं और अगले वर्ल्ड कप तक मेरा लक्ष्य यही होना चाहिए। साल 2022 मेरे लिए बहुत अच्छा रहा, मैं वनडे में निरंतर था। लेकिन यह युवा खिलाड़ी (गिल) दो फॉर्मेट्स में अच्छा कर रहा था और जब एक या दो सीरीज में मेरी फॉर्म में गिरावट आई तो उन्होंने शुभमन को मौका दिया और वह उम्मीदों पर खरा उतरा।”

Shikhar Dhawan on Shubman Gill

शुभमन गिल का फॉर्म काफी शानदार

पिछले दो साल में शुभमन गिल कुछ अलग ही लय में दिखें हैं। वो इन दिनों शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में गिल ने शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 128 रनों की पारी खेली थी। गिल 2023 में तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं। इस साल गिल के बल्ले से अब तक वनडे में 3, टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में 1-1 शतक निकल चुका है।

Exit mobile version