IND vs NZ ODI: शिखर धवन होंगे कप्तान, जानें मैच का पूरा सेड्यूल

Cricket

Cricket

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारतीय टीम ने टी20 के 3 मैचों के सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की है। 22 नवंबर को टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। पहला मैच बारिश की वजह से खेला नहीं जा सका था। दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता। जबकि तीसरा टी20 मुकाबला बारिश की वजह से टाई रहा। वनडे मैच में कप्तानी शिखर धवन करेंगे। इस सीरीज में भी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

 

Ind vs NZ Head to Head ODI

वनडे में भारतीय टीम का पलड़ा न्यूजीलैंड पर भारी दिखाई दे रहा है। दोनों टीमों के बीच 110 वनडे खेले गए हैं जिनमें 55 में भारत को जीत मिली है तो वहीं 49 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। भारत ने न्यूजीलैंड में 14 मैच जीते हैं जबकि 25 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

 

वनडे मैच का शेड्यूल

  1. पहला वनडे- 25 नवंबर, इडेन पार्क ऑकलैंड
  2. दूसरा वनडे- 27 नवबर, सेडॉन पार्क हैमिल्टन
  3. तीसरा वनडे- 30 नवंबर, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

वनडे मैच की बात करें तो भारतीय समयनुसार ये सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएंगे।

 

हार्दिक पांड्या नहीं होंगे टीम का हिस्सा

इस वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टीम की कमान शिखर धवन को जबकि उप-कप्तान रिषभ पंत को बनाया गया है। इस सीरीज में उभरते हुए तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को मौका मिल सकता है जिन्होंने आइपीएल 2022 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी।

 

भारत का वनडे स्क्वॉड-

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

 

न्यूजीलैंड का वनडे स्क्वॉड-

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवॉन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मैट हेनरी।

 

Exit mobile version