IND vs BAN T20 Series : मौका नहीं मिलने पर कैमरे के सामने फुट-फुट कर रोईं शिखा पांडे, जानें उन्होनेें क्या कहा ?

IND vs BAN T20 Series: Sikha pandey

IND vs BAN T20 Series: आने वाले दिनों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का काफी व्‍यस्‍त कार्यक्रम रहने वाला है। भारतीय टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने वाली है जिसकी शुरुआत 9 जूलाई से हो रही है। इस दौरे के लिए कुछ समय पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हुई, जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे का नाम नहीं था। इसको देख कई लोगों को हैरानी हुई। शिखा बहुत अच्छी गेंदबाज हैं। हाल ही में हुए पहले वीमेंस आईपीएल में उन्होनें कमाल का प्रदर्शन किया था। मौका नहीं मिलने पर शिखा कैमरे के सामने फुट-फुट कर रोईं। दरअसल, भारतीय तेज गेंदबाज ने पूर्व हेड कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन से स्‍पोर्ट्स्‍टार के इंटरव्‍यू में कहा कि अगर वो कहे कि निराश या गुस्‍सा नहीं है तो वो इंसान नहीं हैं।

“कड़ी मेहनत पर अटूट विश्वास है” – शिखा पांड़े

शिखा पांडे ने कहा, ”आप जितनी मेहनत कर रहे हैं, उसका नतीजा नहीं मिलता तो मुश्किल होती है। मुझे विश्‍वास है कि मुझे नहीं सेलेक्‍ट करने का कोई कारण होगा, लेकिन मुझे नहीं पता। मेरे हाथ में है कड़ी मेहनत करना और मेरा कड़ी मेहनत पर अटूट विश्‍वास है। जब तक मैं मानसिक और शारीरिक रूप से फिट हूं, तब तक कड़ी मेहनत करती रहूंगी।”

पांडे ने आगे कहा, ”जब मुझे टीम से बाहर किया गया, तब मैंने सोचा कि क्रिकेट से दूरी बनाना सही रहेगा। तब सलाह दी गई कि भावनात्‍मक समय है और मुझे अपने आप को समय देने की जरुरत है। आपको भी लगा कि मेरे अंदर काफी क्रिकेट बची है। मुझे तब तक खेलना है जब तक इसका आनंद ले रही हूं। मैं इस समय निराश हूं, लेकिन मुझे जिस स्थिति में डाला गया है, वो मेरे हाथ में नहीं हैं। इससे बाहर निकलना कैसे है, वो मेरे हाथ में हैं।”

🗣️ Shikha Pandey gets teary-eyed talking about the disappointment of not finding a place in the Indian team.

Watch the full interview with @wvraman here ➡️ https://t.co/9H20WnkoZG#WednesdaysWithWV | #WomensCricket pic.twitter.com/d5tJmro6SC

— Sportstar (@sportstarweb) July 6, 2023

वीमेंस आईपीएल में रहा था काफी शानदार प्रदर्शन

शिखा पांडे भारत की अनुभवी खिलाड़‍ियों में से एक हैं और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ डब्‍ल्‍यूपीएल का उद्घाटन सीजन उनके लिए शानदार रहा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम रनर्स-अप रही और शिखा पांडे उस टीम की सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं। शिखा पांडेय ने महिला आईपीएल 2023 में 5 मैच खेले हैं जिनमें 8 विकेट हासिल किए। ओवर ऑल रिकॉर्ड देखा जाए तो वह लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तीसरी गेंदबाज हैं।

पहले भी टीम से की जा चुकीं हैं बाहर

वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब शिखा पांडे बिना कारण जाने भारतीय टीम से बाहर हुई हो। पहले भी उन्‍हें बिना कुछ बताए राष्‍ट्रीय टीम से बाहर किया गया। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज की इस साल दक्षिण अफ्रीका में टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई थी। इसके बाद शिखा पांडे को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया।

Exit mobile version