Share Market Live: RBI के फैसले ने बाजार में भरा नया जोश, जानें कैसा रहा शुरुआती कारोबार

stock market ka update

शेयर बाजार ने अपने निचले स्तर से जोरदार वापसी की है। बाजार की रिकवरी के दौरान बैंकिंग कंपनियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। एसबीआई वर्तमान में 2% की ताकत के साथ काम कर रहा है। सेंट्रल बैंक यानी आरबीआई का फैसला बाजार में मजबूती की वापसी की प्राथमिक वजह रहा, क्योंकि तीन दिन की एमपीसी बैठक के दौरान ब्याज दरों पर अहम फैसला किया गया। इसके परिणामस्वरूप ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

RBI के फैसले ने पलटा बाजार

बाजार के मुताबिक नए वित्त वर्ष का पहला कार्य सप्ताह तेजी के साथ शुरू हुआ है। तीन दिन के कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में 1.6 फीसदी की तेजी आई। आरबीआई के फैसले के चलते आज बाजार में जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिला। ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं होने की खबर से बाजार में निचले स्तरों से जोरदार प्रतिक्रिया हुई। नतीजतन शुरुआती कमजोरी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार तेजी आई।

निफ्टी टॉप लूजर्स और गेनर्स

अदानी एंटरप्राइजेज, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, अदानी पोर्ट्स, SBIN, बजाज फिनसर्व, BPCL, डिविस लैब, LT, HDFC लाइफ, सन फार्मा, रिलायंस, SBI लाइफ, आयशर मोटर्स, टाटा मोटर्स, बजाज-ऑटो, ICICI बैंक, M&M, भारती एयरटेल, ग्रासिमेयर आज निफ्टी के टॉप गेनर्स में शामिल हैं।

वहीं ओएनजीसी, एचसीएल टेक, नेस्ले, ब्रिटानिया, टाइटन, कोल इंडिया, टेकम, यूपीएल, आईटीसी, हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, टाटा स्टील, मारुति, हीरो मोटोकॉर्प, विप्रो निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल है।

Exit mobile version