Maharashtra: गिरने वाली है शिंदे सरकार? संजय राउत की भविष्यवाणी पर शरद पवार का आया बयान, जानिए क्या कुछ कहा?

sharad pawar

महाराष्ट्र में सियासी हलचल इस वक्त काफी तेज हो रही है। लगातार खबरें आ रही है कि महाराष्ट्र की राजनीति में जल्द ही बड़ा भूचाल आ सकता है। उद्धव ठाकरे की गुट वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने हाल ही में बड़ा दावा किया था कि एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर कुछ ही दिनों के मेहमान हैं। उन्होंने दावा किया था कि शिंदे सरकार अगले पंद्रह-बीस दिन में गिर जाएगी। इस पर अब महाविकास अघाड़ी गठबंधन में उनके सहयोगी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है।

राउत के दावे पर ये बोले पवार

शरद पवार ने संजय राउत के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री बदलने के बारे में संजय राउत ने जो कुछ भी कहा है वह उनके अपने सूत्रों से ही पता चला होगा। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले संजय राउत ने दावा किया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का डेथ वारंट पहले ही लिखा जा चुका है और यह केवल 15 से 20 दिनों तक चलेगा।

पोस्टर पर दी प्रतिक्रिया

इसके अलावा हाल ही में NCP नेता और पूर्व डिप्टी सीएम अजीत पवार के पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा गया कि महाराष्ट्र के अगले सीएम अजीत दादा पवार होंगे। इसको लेकर शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने इस पर कहा, “खुद अजीत पवार ने कहा है कि उन्हें भविष्य का सीएम बताने वाले पोस्टर लगाना पागलपन है।” बीते दिनों अजित पवार ने खुद महाराष्ट्र का सीएम बनने की इच्छा जताई थी, तब ही से इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से महाराष्ट्र से अजित पवार की बगावत करने की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अजित पवार NCP छोड़ जल्द बीजेपा का दामन थामने की तैयारी में है। हालांकि अजित पवार ने इन सारी अटकलों को खारिज किया था।

Exit mobile version