शरद पवार ने फिर दिया विपक्षी एकता को तगड़ा झटका! अब पीएम मोदी की डिग्री को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कुछ ऐसा…

sharad pawar on pm modi degree controversy

2024 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश कर रहे विपक्ष को एक के बाद एक लगातार झटके लगे रहे हैं। सरकार को घेरने के लिए विपक्ष जिन मुद्दों को उठा रहा है, उसको लेकर NCP नेता शरद पवार अपनी नाराजगी जाहिर करते नजर आ रहे हैं। आपको तो मालूम होगा कि कैसे पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ा मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ है। खासतौर पर आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पीएम मोदी की डिग्री को लेकर उन पर हमलावर हैं।

‘ये कोई मुद्दा नहीं…’

अब NCP नेता शरद पवार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इस मुद्दे को बेफिजूल का बताया है। शरद पवार ने इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि ये कोई मुद्दा नहीं है और नेता इसमें अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। पवार आगे बोले कि देश कई मुश्किलों का सामना कर रहा है, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: मिशन दक्षिण पर पीएम मोदी: विपक्ष पर जमकर बरसे, बोले- इनके भ्रष्टाचार की किताब न खुलें, इसलिए…

पीएम मोदी की डिग्री विवाद पर पवार ने कहा कि कॉलेज डिग्री को लेकर आज बार-बार सवाल किया जा रहा है, आपकी डिग्री क्या है, मेरी डिग्री क्या है, लेकिन क्या ये कोई राजनीतिक मुद्दा है? सरकार को बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई जैसे मुद्दों पर घेरना चाहिए। धर्म और जाति के आधार पर लोगों में अलगाव पैदा किया जा रहा है, महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। हमें ऐसे मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए।’

अडानी विवाद पर भी बोले थे पवार

गौरतलब है कि इससे पहले शरद पवार अडानी मुद्दे पर विपक्ष के द्वारा उठाई जा रही जेपीसी जांच की मांग का समर्थन नहीं किया था। पवार ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट की आलोचना करते हुए ये भी कहा था कि आजकल अंबानी-अडानी के नामों का इस्तेमाल सरकार की आलोचना के लिए किया जाता है, लेकिन इसके साथ हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि उनका देश के लिए योगदान क्या है।

यह भी पढ़ें: “डिग्री नहीं करिश्मे से जीतते हैं मोदी…” प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर ठाकरे गुट से अलग है NCP का रूख!

Exit mobile version