BAN vs IRE T20I: बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त, शाकिब अल हसन बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

BAN vs IRE: Shakib-al-hasan

BAN vs IRE T20I: बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने एक बार फिर 77 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर अपना दबदबा दिखाया। यह मुकाबला 29 मार्च को चट्टोग्राम में खेला गया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। हालांकि इस मैच में अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं, तो वह हैं शाकिब अल हसन। स्टार ऑलराउंडर शाकिब ने आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया। उन्होंने इसी के साथ एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 17 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। वह पहले मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 22 रन से हारी थी। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 31 मार्च को चटगांव में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक समिति के बैन के बावजूद अपने देश के झंडे के साथ खेलीं रूस की खिलाड़ी, जाहिर की अपनी देशभावना

BAN vs IRE T20I

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पारी

चट्टोग्राम में बारिश के कारण पूरा मैच नहीं हो सका। अंपायर के निर्णय पर ये मैच 17 ओवर का हुआ था। इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 41 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों से 83 रन की पारी खेली जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 22 रन देकर पांच विकेट चटकाए। लिटन ने सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो बांग्लादेश के किसी बल्लेबाज का सबसे तेज टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है। उन्होंने मोहम्मद अशरफुल को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप में 20 गेंद में अर्धशतक बनाया था। इस तरह से बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 202 रन का स्कोर खड़ा किया।

BAN vs IRE: Shakib-al-hasan

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की पारी बेहद ख़राब रही। इसमें कर्टिस कैम्फर ने 30 गेंदों में 50 रन बनाए और हैरी टेक्टर ने 22 रन बनाए। हालांकि, अन्य बल्लेबाज केवल कुछ ही रन बनाने में सफल रहे। पूरी पारी में अच्छा खेलने वाले ग्राहम ह्यूम ने 20 के स्कोर के साथ खेल समाप्त किया। इसमें बांग्लादेशी गेंदबाज बहुत अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम रहे और अन्य बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने नहीं दिया।  बांग्लादेश के लिए शाकिब ने पांच विकेट और तस्कीन अहमद ने तीन विकेट लिए। हसन महमूद को एक सफलता मिली।

 

Exit mobile version