Shahid afridi on Babar azam : शाहीद अफरीदी ने बाबर आजम को दी नसीहत, बोले – “दबाव बनाने का काम कप्तान…”

Shahid afridi on Babar azam

Shahid afridi on Babar azam

Shahid afridi on Babar azam : लगातार तीन मैच हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप 2023 में हाल बेहाल है। भारत, ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद उसे अफगानिस्तान ने भी एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से रौंद दिया। इस हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में वो पांचवे पायदान पर आ चुकी है। पाकिस्तान ने अब तक पांच मैचों में सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं। टीम अंक तालिका में चार प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर यहां से पाकिस्ताम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। साथ ही नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहीद अफरीदी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर निशाना साधा है।

शाहीद अफरीदी ने बाबर आजम को दी सलाह

दरअसल, अपने एक बयान में अफरीदी ने बाबर को अहम सलाह दी है। उन्होनें कहा, “दबाव बनाने का काम कप्‍तान का है। एक तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा है और वहां कोई स्लिप नहीं लगी है? 12 गेंदों में चार रन बनाने हैं और आपने बैकवर्ड प्‍वाइंट लिया है? दबाव बनाइए। ऑस्‍ट्रेलियाई क्‍या करते हैं? वो एक या दो विकेट लेते हैं और सभी खिलाड़‍ियों को सर्कल के अंदर बुलाकर दबाव बनाते हैं। उन्‍होंने ऐसा पाकिस्‍तान के खिलाफ भी किया था। राष्‍ट्रीय टीम का नेतृत्‍व करना सम्‍मान की बात है। मगर यह गुलाबों का ताज नहीं हैं। जब आप अच्‍छा करेंगे तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा। जब आप घटिया प्रदर्शन करेंगे तो हर कोई आपको और हेड कोच को दोष देंगे।“

पाकिस्तान का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा

आपको बता दें कि पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच में पाकिस्तान नें पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 282 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्‍तान ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था। पाकिस्‍तान की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी शिकस्‍त रही और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें कठिन हो गई हैं। उसका अब अगला मुकाबला शुक्रवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

ये भी पढ़ें : Pakistan cricket team : “वर्तमान में हम जीना चाहते हैं…” बाबर आजम को भारत पसंद ?

Exit mobile version